मथुरा ईदगाह प्रकरण: अखिल भारतीय हिन्दू सभा ने दिया अदालत को प्रार्थना पत्र, कहा ग्रीष्मकालीन अवकाश से पहले ईदगाह स्थल पर प्रवेश करने की अनुमति दे

रवि पाल

मथुरा: मथुरा ईदगाह में प्रवेश की अनुमति मांगते हुवे अखिल भारतीय हिन्दू सभा के दिनेश कौशिक ने अदालत में अर्जी दाखिल किया है। जिसमे उन्होंने अदालत से मांग किया है कि ग्रीष्मकालीन अवकाश से पहले ईदगाह स्थल पर प्रवेश करने की अनुमति मिले। इस प्रार्थना पत्र में अखिल भारतीय हिन्दू सभा के दिनेश कौशिक ने कहा है कि एक जुलाई से ग्रीष्मकालीन अवकाश शुरू हो जाएगा। उससे पहले ईदगाह परिसर में प्रवेश की अनुमति दी जाए।

प्रवेश की अनुमति के लिए दाखिल पत्र में कहा गया है कि प्रवेश के समय साथ में जिलाधिकारी और एसएसपी रहें, जिससे प्रतिवादी साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़ न कर सकें। बता दें इससे पहले श्रीकृष्ण जन्मस्थान-ईदगाह प्रकरण में नारायणी सेना के अध्यक्ष ने अदालत में तीन प्रार्थना पत्र दिए हैं, जिसमें ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान ईदगाह स्थल पर लोगों का आवागमन रोकने के अलावा अधिवक्ता कमीशन गठित करने की भी मांग की गई है।

श्रीकृष्ण जन्मस्थान ईदगाह प्रकरण में दावा करने वाले नारायणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनीष यादव ने सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में 27 मई दिन शुक्रवार को तीन प्रार्थना पत्र दाखिल किए। इनमें उन्होंने न्यायालय के ग्रीष्म कालीन अवकाश के दौरान ईदगाह स्थल पर लोगों का आवागमन रोकने की मांग की है, ताकि वहां पर मौजूद साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़ नहीं की जा सके। साथ ही अदालत से यह भी कहा है कि ईदगाह सर्वे के लिए अधिवक्ता कमीशन नियुक्त किया जाए।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *