आगरा बुज़ुर्ग दंपत्ति हत्याकांड: थाने से महज़ 200 मीटर की दुरी पर हुई घटना, सीसीटीवी फुटेज में कैद हुवे संदिग्ध, नगदी और जेवर सहित हुई है 30 लाख की लूट

ए जावेद (इनपुट: साहिल खान)

डेस्क: आगरा जनपद के पिनाहट थाने से महज़ 200 मीटर की दुरी पर एक बुज़ुर्ग दंपत्ति की हत्या कर बदमाशो ने नगदी और जेवरात सहित 30 लाख की लूट अंजाम दिया। थाने से चंद कदमो की दुरी पर हुई इस घटना के मुखालिफ इलाके में रोष व्याप्त है। मोहल्ला मार के निवासी व्यापारी सुरेश चंद्र गुप्ता (75) और उनकी पत्नी कृष्णा देवी (72) के पुत्र मुकेश गुप्ता की तहरीर पर पुलिस ने हत्या और लूट का मामला दर्ज कर लिया है।

बताते चले कि आज दोपहर में जब घर से बुज़ुर्ग दंपत्ति बाहर नही निकले तो मोहल्ले वालो को कुछ शक हुआ। शक की बिना पर मोहल्ले के लोगो ने दरवाज़ा खोला तो अन्दर से दरवाज़ा बंद नही था। दरवाज़े के अन्दर जाने पर अन्दर के हाल देख लोगो के होश फाख्ता हो गये थे। घटना की सुचना पाकर मौके पर एसएसपी प्रभाकर चौधरी पहुचे और उन्होंने घटना के खुलासे के लिए तीन टीमें गठित की हैं। मृतक के बेटे ने अपनी तहरीर में बताया है कि घर से 15 लाख रुपये नकद के अलावा 15 लाख रुपये से अधिक के सोने-चांदी के जेवरात लूटकर बदमाश ले गए है। गौरतलब हो कि मोहल्ला मार निवासी सुरेश चंद्र गुप्ता की घर से कुछ मीटर की दूर तेल मिल और आढ़त है। उनका इकलौता बेटा मुकेश गुप्ता बल्केश्वर कॉलोनी में रहता है।

पड़ोसियों का कहना है कि सुरेश चंद्र गुप्ता रोजाना सुबह 10 बजे तक तैयार होकर मिल चले जाते थे। रविवार दोपहर 12 बजे तक सुरेश चंद्र गुप्ता और उनकी पत्नी घर से बाहर नहीं आए। इस पर उनको शक हुआ। वो घर में अंदर गए। पहली मंजिल पर कमरे में बेड पर सुरेश चंद लहूलुहान पड़े हुए थे। कृष्णा देवी फर्श पर पड़ीं थीं। यह देखकर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने बताया कि दंपती के गले पर निशान थे, शरीर पर भी चोटों के निशान थे। मुंह और नाक से पानी के बुलबुले निकल रहे थे।

सुरेश चंद के सिर में चोट लगी थी। खून निकल रहा था। दोनों को सीएचसी पिनाहट लेकर पहुंची, जहां चिकित्सक ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। आशंका है कि दोनों की गला दबाकर हत्या की गई है। सुरेश चंद के सिर में भी प्रहार किया गया है। सूचना पर कारोबारी का बेटा मुकेश पिनाहट पहुंचा, तब तक पिता का शव एंबुलेंस में रखा जा चुका था। मुकेश ने उसके पहुंचने से पहले शव उठाने का विरोध किया। वह एंबुलेंस के आगे खड़ा हो गया। पुलिस के समझाने पर वह सामने से हटा। मुकेश ने बताया कि पिता शनिवार को उससे मिलने आगरा आए थे। इसके बाद शाम को वह तेल मिल पर चले गए। शाम को साढ़े सात बजे मिल से घर के लिए चले थे।

वारदात की सूचना पर एसएसपी प्रभाकर चौधरी, एसपी पूर्वी सोमेंद्र मीणा, सीओ फतेहाबाद सौरभ सिंह, सीओ बाह जगमोहन बाटला के अलावा मनसुखपुरा, बसई अरेला, पिढ़ौरा थाने की फोर्स भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने घर में छानबीन की। डॉग स्क्वैड को भी बुलाया गया। एसएसपी ने बताया कि घर में सामान बिखरा हुआ मिला है। लूट के दौरान हत्या की गई है। घटना के खुलासे के लिए तीन टीमों को लगाया गया है। बेटे मुकेश गुप्ता ने तहरीर दी है। इसमें मां और पिता की हत्या कर 25 तोले सोने के जेवरात, सात किलोग्राम चांदी के जेवरात, 15 लाख रुपये लूट की बात कही है। पुलिस को सीसीटीवी फुटेज भी बरामद हुआ है जिसके आधार पर संदिग्धों के पहचान की बात कही जा रही है। माना जा रहा है कि फुटेज में दिखाई दिए लोग ही संदिग्ध है। पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *