“हर-हर शम्बो” गाकर चर्चा में आई फ़रमानी नाज़ का सगा भाई सरिया लूट मामले में हुआ गिरफ्तार, फ़रमानी का पिता और जीजा फरार, जाने क्या है पूरा मामला

तारिक खान

मेरठः “हर हर शंभू” गाने वाली मशहूर यूट्यूब गायिका फरमानी नाज एक बार फिर चर्चा के केंद्र में है। इस बार उनकी चर्चा किसी गाने अथवा सिंगिंग कम्पटीशन को लेकर नही है बल्कि लूट को लेकर हो रही है। फ़रमानी नाज़ का सगा भाई अरमान मेरठ के सरधना में हुई डकैती की वारदात में अपने साथियों समेत गिरफ्तार हुआ है। डकैतों के इस गैंग में फरमानी के पिता आरिफ और जीजा इरशाद भी शामिल थे। इस गैंग ने सरूरपुर में भी लूट की वारदात की थी। फिलहाल फ़रमानी नाज़ का पिता और जीजा फरार है और पुलिस उनको तलाश रही है।

गौरतलब हो कि सरधना में सरिया लूट का बड़ा गिरोह सक्रिय है। एक साल पहले तत्कालीन एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने पुलिस टीम बनाकर तगड़ी छापेमारी कर्वायत था जिसमे स्थानीय एक बड़े भाजपा नेता का बेहद करीबी रिश्तेदार सहित कई लोग पुलिस के गिरफ्त में आये थे। वह गिरोह कई साल से ट्रकों से सरिया चोरी करके दूसरी जगहों पर सप्लाई करता था। इस गिरोह की गिरफ़्तारी के बाद सरिया लूट कांड में कुछ कमी आई थी। उसके बाद एसएसपी प्रभाकर चौधरी के ट्रांसफर के बाद फिर से सरिया लूट की घटनाये बढने लगी।

पिछले दिनों हुई लूट की घटना के सम्बन्ध में पुलिस ने मुजफ्फरनगर के मोहम्मद लोहड्डा निवासी यूट्यूबर फरमानी नाज के भाई अरमान सहित आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया। यह सभी गिरफ़्तारी सोमवार को हुई है। गिरफ्तार अभियुक्तों की निशानदेही पर दो क्विंटल सरिया भी पुलिस ने बरामद किया गया है। पुलिस के मुताबिक इस गिरोह ने टेहरकी गांव स्थित निर्माणाधीन टंकी सहित कई जगहों से सरिया लूट की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया है। इस गिरोह में फरमानी का पिता आरिफ और जीजा इरशाद भी शामिल बताए गए हैं। उनकी तलाश जारी है।

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण के मुताबिक करीब एक महीने पहले टेहरकी गांव में बन रही पानी की टंकी पर चौकीदार को बंधक बनाकर सरिया लूटा गया था। बदमाश चौकीदार का मोबाइल भी लूटकर ले गए थे। सरधना पुलिस ने जांच की तो कुछ लोगों के नाम सामने आए। रविवार रात सूचना मिली कि सरिया लूट गिरोह के सदस्य खिर्वा जलालपुर में वारदात करने जा रहे हैं। तभी पुलिस ने घेराबंदी करके कंकरखेड़ा निवासी अनुज, मोनू, शाकिर, इरशाद, शाहरुख, टेहरकी गांव सरधना निवासी फिरोज और मोहम्मदपुर लोहड्डा मुजफ्फरनगर निवासी अरमान को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों की निशानदेही पर लूटा गया सरिया भी बरामद किया गया। पुलिस के अनुसार वारदात में फरमानी नाज के पिता आरिफ और जीजा इरशाद भी शामिल हैं। यूट्यूबर फरमानी का भाई अरमान और जीजा इरशाद गिरोह को चला रहे थे। चोरी और लूट के सरिया को आरिफ ठिकाने लगा रहा था। पुलिस ने इन दोनों को भी नामजद कर लिया। एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार आठ आरोपियों को कोर्ट में पेश कर दिया, जहां से उनको जेल भेजा गया है। फरार आरोपियों को पकड़ने के लिए मुजफ्फरनगर में भी कई जगह दबश दी गई, लेकिन सफलता नहीं मिली।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *