मुलायम सिंह यादव की 84वी जयंती पर आयोजित हुवे वाराणसी में कई कार्यक्रम, किशन दीक्षित के नेतृत्व में निकली पदयात्रा, बीएचयु की छात्रो ने रेट पर उकेरी मुलायम सिंह यादव की तस्वीर

शाहीन बनारसी

वाराणसी: मुलायम सिंह यादव के 84वीं जयंती पर आज समाजवादी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विभिन्न माध्यमो से श्रधान्जली अर्पित किया। इस क्रम में आज शहर में सपाजनों ने कई कार्यक्रम वाराणसी में आयोजित किया। विभिन्न प्रकार से कार्यक्रमों के तहत आज गंगा उस पार रेत पर रेत से आकृति बना कर सपाइयों ने मुलायम सिंह यादव को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

आज बीएचयू के विजुअल आर्ट्स के छात्राओं के साथ सपा नेताओं ने यह आकृति बनाकर 2 मिनट का मौन रख कर श्रद्धांजलि दी। पूर्व मंत्री मनोज राय धुपचंडी ने बताया कि नेताजी ने करोड़ों लोगों के जीवन स्तर को बदला है। चाहे वो किसी भी जाति के हो, धर्म के हो। आज हम लोगों ने उनकी 84 जयंती पर गंगा पार रेती में सैंड आर्ट के माध्यम से उनकी आकृति बनाकर उनको श्रद्धा सुमन अर्पित किया है। इस दौरान राष्ट्रीय सचिव अंबेडकर वाहिनी सत्य प्रकाश सोनकर, सचिन यादव, वरुण सिंह सहित दर्जनों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

सपा नेता इकबाल खान ने अपने समर्थको सहित अर्पित किया श्रधासुमन

वाराणसी के हुकुलगंज निवासी सपा नेता इकबाल खान ने अपने समर्थको के साथ मुलायम सिंह यादव की जयंती के अवसर पर अपने श्रद्धासुमन अर्पित किये। इस अवसर पर सपाजनों ने 2 मिनट का मौन रखा। इकबाल खान ने अपने समर्थको को संबोधित करते हुवे कहा कि प्रदेश में दबे कुचलो को अधिकार दिलवाने वाले धरतीपुत्र मुलायम सिंह यादव ने संघर्ष में अपना जीवन व्यतीत किया। उन्होंने दबे कुचले वर्ग के लिए संघर्ष किया और उनको उनका अधिकार दिलाया।

इकबाल खान ने कहा कि मुलायम सिंह यादव का निधन समाजवाद राजनीत में एक ऐसा नुक्सान है जो कभी नही भर पायेगा। इस अवसर पर समाजवादी पार्टी ने रज्जब अख्तर राजा, कलाम कुरैशी, परवेज़, असलम, अफज़ल खान, जुगनू, आनंद जायसवाल, राजा गोस्वामी, परवेज़ कुरैशी आदि लोग उपस्थित थे।

किशन दीक्षित के नेतृत्व में निकली पदयात्रा

सपा नेता और पूर्व विधानसभा प्रत्याशी किशन दीक्षित के नेतृत्व में एक पदयात्रा आदमपुर क्षेत्र में भैसासुर घाट से निकली। सैकड़ो सपाइयो के साथ निकली यह पदयात्रा प्रहलादघाट-मच्छोदरी, विशेश्वरगंज, मैदागिन, कबीरचौरा होते हुवे राजनारायण पार्क बेनियाबाग़ पर जाकर समाप्त हुआ। पुरे रास्ते सपाजन मुलायम सिंह यादव अमर रहे का नारा लगा रहे थे।

बेनियाबाग़ पहुच कर श्रद्धांजली सभा में यह पदयात्रा परिवर्तित हुई जहा मुलायम सिंह यादव के चित्र पर सपाजनों ने माल्यार्पण कर श्रद्धाजली अर्पित किया। इस अवसर पर किशन दीक्षित ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुवे कहा कि धरती पुत्र मुलायम सिंह का जीवन समाजवादी संघर्ष की सबसे बड़ी मिसाल है। समाजवाद की स्थापना के लिए उन्होंने पुरे जीवन संघर्ष किया। पदयात्रा में मुख्य रूप से किशन दीक्षित, पूजा यादव, विष्णु शर्मा, अशफाक अहमद डब्लू, फरीद आलम, मो0 साजिद “गुड्डू”, इकबाल खान, इमरान खान, नजमी सुल्तान, आदिल खान, बाबू अंसारी, अमन खान, मो0 अजफर “गुड्डू”, साकिब खान, फैसल खान आदि लोग उपस्थित थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *