सांसद खेल स्पर्धा शुरू, खिलाड़ियों ने दिखाई प्रतिभा

फारुख हुसैन

लखीमपुर(खीरी): खीरी में खीरी, धौराहरा संसदीय क्षेत्र में सोमवार को न्याय पंचायत स्तर पर 09 स्थलो पर उत्साह, उल्लास, उमंग से सांसद खेल स्पर्धा प्रतियोगिता का भव्य आगाज हुआ, जिसमें एथलेटिक्स 100 मी. 400 मी.1500 मी., ऊँची कूद, गोला फेंक, कबड्डी, वॉलीबॉल (पुरुष) जैसी विभिन्न विधाओ में खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा दिखाई।

नकहा के केवलपुरवा इंटर कॉलेज में सांसद खेल स्पर्धा प्रतियोगिता का शुभारंभ विधायक योगेश वर्मा, सीडीओ अनिल कुमार सिंह, सांसद प्रतिनिधि अरविंद सिंह संजय के साथ फीता काटकर किया। इस दौरान उन्होंने खिलाड़ियों से हाथ मिलाकर उनका परिचय प्राप्त किया। प्रतियोगिता के दौरान जनप्रतिनिधि खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करते नजर आए, सभी विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया।

विधायक सदर योगेश वर्मा ने कहा कि क्षेत्रीय स्तर पर प्रतियोगिताएं न केवल स्थानीय प्रतिभा को निखारती हैं बल्कि पूरे क्षेत्र के खिलाड़ियों का मनोबल भी बढ़ाती हैं। सांसद प्रतिनिधि अरविंद सिंह संजय ने कहा कि खेल की दुनिया में देश की क्षमता को प्रदर्शित करने में सांसद खेल महाकुंभ की बहुत बड़ी भूमिका है। खेल भावना भविष्य में सभी एथलीटों के लिए सफलता के द्वार खोलेगी।

सीडीओ अनिल कुमार सिंह ने बताया कि सांसद खेल स्पर्धा का मुख्य उद्देश्य खेलों के प्रति युवाओं के रुचि बढ़ाना उन्हें और अधिक प्रतिभा वान बनाना है। इससे आगे चलकर युवाओं को राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल प्रतिभा दिखाने का अवसर मिल सकेगा। खेलों से बच्चों का पूर्ण शारीरिक व मानसिक विकास होता है। हर क्षेत्र के लिए अच्छी प्रतिस्पर्धा खेल का मैदान ही सीखता है। विजयी होने पर अभिमान नही आना चाहिए और हारने पर अपने प्रतिद्वंदी के विरूद्ध ईष्या का भाव भी नही आनी चाहिए। विजयी होने से ज्यादा अपनी जीत को बरकरार रखना महत्वपूर्ण होता है।

तय रोस्टर के अनुसार जिला युवा कल्याण अधिकारी अरविंद स्वरूप कुशवाहा, क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारियों की देखरेख में धौराहरा संसदीय क्षेत्र के मैगलगंज के मेला मैदान, मितौली के नवीन तहसील परिसर, मोहम्मदी के परिषदीय विद्यालय शाहपुरराजा एवम खीरी संसदीय क्षेत्र के पड़रियातुला के केएयूके इंटर कालेज, नकहा के केवलपुरवा इण्टर कॉलेज, गोला के राजकीय हाईस्कूल अहमदनगर, धौरहरा के प्रा.वि. अदलीशपुर, निघासन के उप्रा विद्यालय लुधौरी, जिला पंचायत इंटर कालेज में आयोजित सांसद स्पर्धा प्रतियोगिता में युवाओं ने विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं में अपना जौहर दिखाया। जनप्रतिनिधियों ने ना सिर्फ प्रतियोगिता का फीता काटकर शुभारंभ किया बल्कि युवा खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।

मेला मैदान बरबर, राजकीय पॉलीटेक्निक लखीमपुर, गुरूखेल मैदान जुलाहनपुरवा, मोतीपुर, सरवा टापर मैदान, सरवा, बेहजम स्टील फैक्ट्री निकट गिरी पेट्रोल पम्प, बेहजम, जिला पंचायत इ० कालेज, कस्ता, संविलियन वि०मौठी खेड़ा, यु०म०द० खेल मैदान झखरा भुड़िया, मेला मैदान बांकेगंज, पशु बाजार हसनपुर कटौली, दुर्गादेवी मंदिर महोला नकहा, रानी लक्ष्मीबाई इoका० शहाबुददीनपुर, प्रावि महादेव अमेठी, रामाधीन इ०क० बम्हनपुर में सांसद खेल स्पर्धा प्रतियोगिता होगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *