मृतक मधुमिता शुक्ला की बहन निधि शुक्ला ने लगाया हमले का आरोप

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी: जिले के सदर कोतवाली इलाके में बीती रात मधुमिता हत्याकांड की पैरवी कर रही उनकी बड़ी बहन निधि शुक्ला पर हमले का मामला सामने आया है। निधि शुक्ला ने आरोप लगाया कि देर रात अचानक बहुत तेज आवाज हुई। जिसके बाद 112 नंबर पर निधि के गनर द्वारा कॉल की गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे मामले की पड़ताल की है।

हालांकि पुलिस मामले में जांच की बात कह रही है लेकिन मधुमिता शुक्ला की बहन निधि शुक्ला का आरोप है कि उनकी अमरमणि त्रिपाठी से दुश्मनी चल रही है, जिसकी चलते इस घटना को अंजाम दिया गया है। निधि शुक्ला की बहन का कहना है कि घटना के बाद पूरा मोहल्ला डरा हुआ है। बच्चे स्कूल नहीं गए हैं।

मधुमिता शुक्ला की बहन ने बताया, ‘अमरमणि त्रिपाठी जब से रिहा हुए हैं तब से मुझे धमकियां भिजवाई जा रही हैं। अब हमें इसकी आदत पड़ चुकी है। रविवार देर रात तीन बजे के आसपास एक तेज धमाका हुआ, लगा कि हमारे घर पर ही हमला हुआ है। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। मुहल्ले के लोग डरे हुए हैं। सुप्रीम कोर्ट में मैं पैरवी कर रही हूं। इसलिए ऐसा किया जा रहा है।’

अपर पुलिस अधीक्षक पवन गौतम ने कहा, रात को पुलिस को सूचना मिली थी कि एक तेज धमाके की आवाज आई है। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच की जा रही है। मौके से सुबह कारतूस जैसा बरामद हुआ है, जिसकी फॉरेंसिक से जांच कराई जा रही है।

लखीमपुर शहर के मिश्राना मोहल्ले की निवासी कवयत्री मधुमिता शुक्ला की लखनऊ के पेपर मिल इलाके में 9 मई 2003 को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जिस समय मधुमिता की हत्या हुई थी उस दौरान वो करीब सात महीने की गर्भवती थीं। मधुमिता शुक्ला की बहन निधि शुक्ला ने उनकी बहन की हत्या आरोपी अमरमणि त्रिपाठी जेल से छुटने के बाद निधि शुक्ला ने सुप्रीम कोर्ट में अमरमणि त्रिपाठी की दोबारा गिरफ्तारी के लिए याचिका दाखिल की थी। जिसे सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार कर लिया गया है। निधि शुक्ला ने कहा कि अमरमणि त्रिपाठी ने रिहा होने के बाद उनके घर पर हमला करवाया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *