धनबाद स्थित बहुमंजिला इमारत आशीर्वाद टावर में लगी शादी के दरमियान आग, 14 लोगो की मौत, डेढ़ दर्जन के करीब लोग घायल, बचाव कार्य जारी, देखे मौके की तस्वीरे

अनिल कुमार

Jharkhand राज्य की राजधानी रांची से करीब 160 किलोमीटर दूर धनबाद के जोड़ा फाटक इलाके में आशीर्वाद टावर में एक पूजा के दरमियान आज मंगलवार शाम 6 बजे आग लग गई। बहुमंजिला इमारत में लगी इस भीषण आग लगने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गयी है। वही कई अन्य के घायल होने का समाचार मिल रहा है। मिल रहे समाचारों के अनुसार अभी भी कई लोग इमारत में फंसे हुए हैं।

मिल रही जानकारी के अनुसार बिल्डिंग के एक फ़्लैट में विवाह का कार्यक्रम चल रहा था और पूजा हो रही थी। इसी दरमियान इस फ़्लैट में कथित रूप से सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया और आग लग गई और आग देखते देखते विकराल रूप लेने लगी। मौके पर सुचना मिलने के बाद पहुची फायर ब्रिगेड की कई गाडियों ने 3 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू लगभग रात 9 बजे तक पा लिया। मगर मौके पर बचाव और राहत कार्य अभी भी जारी है।

आग इतनी भीषण थी कि कुछ बचावकर्मी भी झुलस गए हैं। झारखंड के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने धनबाद आग में 14 लोगों के मरने की पुष्टी की है।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने लिखा, “जिला प्रशासन युद्ध स्तर पर काम कर रहा है और दुर्घटना में घायल लोगों को इलाज मुहैया कराया जा रहा है।

आग इमारत के निचली मंजिल पर लगी और आगे ऊपर की तरफ बढती रही। आग में झुलसे कई लोग गम्भीर रूप से घायल बताये जा रहे है जिससे मृतकों की संख्या में इजाफा होने की भी संभावना है। वही अभी भी कई लोगो के अन्दर फसे होने की सम्भावना बताया जा रहा है। मृतकों में 8 महिलाए और 4 बच्चे शामिल है। घायलों में भी महिलाओं और बच्चो की संख्या अधिक बताया जा रहा है।

एसएसपी धनबाद संजीव कुमार ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि, “धनबाद के एक अपार्टमेंट में लगी आग में 14 लोगों की मौत हो गई और 18 अन्य घायल हो गए। अपार्टमेंट में एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए कई लोग मौजूद थे। आग लगने का कारण अभी पता नहीं चला है। हम रेस्क्यू पर फोकस कर रहे हैं। घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया।”

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *