नबी लॉ कॉलेज में मारपीट के बाद परीक्षा स्थगित.

गोपाल जी  भागलपुर विश्वविद्यालय के एलएलबी सेमेस्टर वन की पहली पाली की परीक्षा मंगलवार को हंगामे की भेंट चढ़ गई। बार काउंसिल से मान्यता की मांग पर बहुद्देशीय प्रशाल में होने वाली परीक्षा के बहिष्कार और परीक्षा देने के मुद्दे पर छात्र आपस में ही भिड़ गए। परीक्षा सुबह दस बजे से शुरू होनी थी। लेकिन छात्र 45 मिनट पहले से ही आपस में उलझ गए। हंगामे में छात्र संगठनों के कार्यकर्ता भी शामिल हो गए। इसके बाद छात्रों के अलग-अलग गुट कैंपस में हंगामा करने लगे।

मामले की जानकारी मिलने पर विश्वविद्यालय के कई वरीय पदाधिकारी और टीएनबी लॉ कॉलेज के प्राचार्य डा. एसके पांडेय परीक्षा केन्द्र पहुंचे। छात्रों ने उन्हें देखते ही विरोध में नारेबाजी शुरू कर दी। छात्र कॉलेज की मान्यता तथा इसके नाम पर छात्रों से वसूली गई राशि बार काउंसिल में अब तक जमा नहीं कराए जाने का विरोध करने लगे। तब तक कई छात्र संगठन के कार्यकर्ता भी वहां पहुंच गए। इस बीच परीक्षा देने की बात कह रहे एक लड़के की दूसरे गुट के छात्र ने पिटाई कर दी। छात्र संगठनों में भी धक्का-मुक्की शुरू हो गई और परीक्षा का समर्थन कर रहे एक छात्र नेता को बाकी लड़कों ने धक्के देकर कैंपस से बाहर कर दिया। अधिकतर छात्र परीक्षा का बहिष्कार करना चाहते थे। विश्वविद्यालय की ओर से कहा गया कि अगर एक लड़का भी परीक्षा देने बैठ गया तो मान लिया जाएगा कि परीक्षा हो गई। ऐसे में लड़कों ने बहुद्देशीय प्रशाल को इस तरह घेर लिया कि परीक्षा देने का इच्छुक छात्र अंदर नहीं जा सके। मारवाड़ी कॉलेज के ड्रेस में एक लड़का किसी तरह अंदर चला गया। लड़कों ने उसे बाहर खींचकर पीट दिया। इसी बीच लॉ कॉलेज का छात्र और एबीवीपी कार्यकर्ता ओम कुमार भी परीक्षा देने की कोशिश में दूसरे गुट के छात्रों के हत्थे चढ़ गये और विरोध कर रहे उनकी भी जमकर पिटाई कर दी गई। काफी देर तक हंगामा होते रहने के बाद सिटी डीएसपी शहरयार अख्तर, विश्वविद्यालय थाना, तातारपुर, कोतवाली, ललमटिया थाने की पुलिस भी वहां पहुंची। लड़कों की भीड़ हटाने के लिए पुलिस ने डंडे भी भांजे। काफी देर के बाद प्राचार्य ने पहली पाली की परीक्षा स्थगित करने की घोषणा की और बताया कि इस परीक्षा की अगली तिथि बाद में तय की जाएगी। हालांकि दूसरी पाली की परीक्षा हुई।रिपोर्ट-गोपाल जी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *