तीन शातिर चोर गिरफ्तार, चोरी की मोबाइल, रिचार्ज कूपन व 4,900/-रूपये बरामद

नितेश मिश्रा.

देवरिया. पुलिस अधीक्षक देवरिया राजीव मल्होत्रा को चोरी की शिकायतें बार-बार प्राप्त हो रही थीं, जिस पर पुलिस अधीक्षक द्वारा शिकायतों को गम्भीरता से लिया गया और इसके लिए अपर पुलिस अधीक्षक देवरिया चिरंजीव नाथ सिन्हा के निर्देशन में क्षेत्राधिकारी नगर डा0 अजय कुमार सिंह के नेतृत्व में चोरी की घटनाओं के अनावरण एवं अभिुयक्तों की गिरफ्तारी व चोरी गये माल की बरामदगी हेतु टीमें गठित की गयी। आज दिनांक 30.07.2017 को प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नितीश कुमार श्रीवास्तव मय हमराही कर्मचारीगण के साथ क्षेत्र भ्रमण पर सुभाष चौक पर पहुंचे वहा पर पहले से स्वाट टीम प्रभारी उ0नि0 अनिल यादव व कां0 राहुल सिंह सर्विलांस सेल मौजूद थे।

मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि दिनांक 02.07.2017 की रात्रि सोनू घाट में मोबाइल की दुकान में हुए चोरी के अभियुक्त मोबाइल, रिचार्ज कूपन लेकर बिहार में बेचने जाने के लिए रेलवे स्टेशन जाने वाले हैं। इस सूचना पर विश्वास करके प्रातः 5ः00 बजे पुलिस टीम द्वारा रेलवे रोड पुलिस चौकी  के पास चेकिंग प्रारम्भ की गयी। तभी चौकी  के पास रेलवे स्टेशन जा रहे 03 संदिग्ध व्यक्तियों को रोक कर चेक किया गया। जिनके कब्जे से 02 मोबाइल, विभिन्न कम्पनियों के रिचार्ज कूपन व 4,900/-रूपये नकद मिले। नाम पता पूछने पर अपना नाम 1.अंकलेश कुमार पुत्र रामचन्द्र, निवासी सुविखर, थाना खुखुन्दू, जनपद देवरिया, 2.दीपक कुमार प्रजापति पुत्र जगरनाथ, निवासी सुविखर, थाना खुखुन्दू, जनपद देवरिया, 3.अभय यादव उर्फ विश्वजीत पुत्र मदन यादव, निवासी गोपालपुर, थाना कोतवाली, जनपद देवरिया बताये। उक्त के बारे में पूछा गया और रसीद दिखाने को कहा गया तो रसीद दिखाने में असमर्थता जाहिर किये। जब कड़ाई से पूछताछ की गयी तो उनके द्वारा बताया गया कि यह सब माल चोरी का है, जिन्हे हमने दिनांक 02.07.2017 की रात्रि में सोनूघाट स्थित बन्टी मोबाइल ट्रेडर्स की दुकान से चोरी किये थे। इस सम्बन्ध में थाना कोतवाली पर अभियोग पंजीकृत कर गिरफ्तारशुदा अभियुक्तों का चालान न्यायालय किया जा रहा है।

गिरफ्तार अभियुक्तगण का विवरण –
अंकलेश कुमार पुत्र रामचन्द्र, निवासी सुविखर, थाना खुखुन्दू, जनपद देवरिया।
दीपक कुमार प्रजापति पुत्र जगरनाथ, निवासी सुविखर, थाना खुखुन्दू, जनपद देवरिया।
अभय यादव उर्फ विश्वजीत पुत्र मदन यादव, निवासी गोपालपुर, थाना कोतवाली, जनपद देवरिया।
बरामदगी का विवरण –

  • चोरी की मोबाईल – 02 अदद
  • विभिन्न कम्पनिया के रिचार्ज कूपन  3,440/-रूपये की।
  • नकद रूपये 4,900/-रूपये।

गिरफ्तारी करने वाली टीम –
1-प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नितीश कुमार श्रीवास्तव।
2-उ0नि0 अनिल यादव, प्रभारी स्वाट/सीआईयू टीम,
3-उ0नि0 मोहन लाल यादव, थाना केातवाली।
4-कां0 राहुल सिंह, सर्विलांस सेल,
5-कां0 प्रशान्त, सी0आई0यू0।
6-कां0 अरूण खरवार, सी0आई0यू0।
7-कां0 सत्यप्रकाश, थाना केातवाली।
8-कां0 जाबिर, थाना कोतवाली।
9-कां0 विजय सिंह, थाना कोतवाली।
10-कां0 अखिलेश दूबे, थाना केातवाली।                                                                                                         

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *