इन्सान को बेदार तो हो लेने दो,हर कौम पुकारेगी हमारे हैं हुसैन

कानपुर। मो.शरीफ। इमाम हुसैन अoसo के जन्मदिवस के मुबारक मौके पर हलुआ,शरबत,ठंडे पानी का वितरण फूलबाग बाटा चौराहे पर मिशन-ए-इन्सानियत़ के और अन्जूमन मोईनुल मोमनीन के पदाधिकारी ने किया। कुरसंवा मस्जिद में पेश इमाम मौलाना मूजाम्मिल साहब ने बताया कि इमाम हुसैन अoसo जिनकी शहादत की याद में मोहर्रम मनाया जाता है। उन्होने अपनी जिन्दगी सिर्फ इन्सानियत़ को बचाने और जिन्दा रखने के लिये अपनी शहादत पेश की थी ! आज उनके जन्मदिन की खुशी में शहर भर में नज़र और महफिल का आयोजन होता है।

जिसमें हर धर्म के लोग हिस्सा लेते हैं। इमाम हुसैन अoसo ने अपने नाना रसूले खुदा से जो कुछ सीखा वही पैगाम दुनिया को दिया। उनके विचार यही थे कि परेशानी भी आये तो भी कभी सब्र का दामन ना छोड़े,बल्कि सीरते नबी रसूले खुदा पे कायम रहे। उनके बताये रास्ते पर चलकर ही इन्सान सच्चा मुसलमान बन सकता है। इमाम हुसैन अoसo ने जब यजीद की बैअत का इन्कार करके उसके इरादों पर ठोकर मार दी। इमाम हुसैन अoसo ने अगर इन्कारे बैअत ना की होती तो आज दुनियाँ में इस्लाम बाकी ना होता,और सुन्नते रसूल का नाम लेने वाला कोई न होता। यह तो एहसाने इमामे हुसैन इब्ने अली शेरे खुदा है की सर दे दिया और दीन बचा लिया। ऐसे हुसैन पर मलायका भी दरूदो सलाम भेजते हैं। खाने पीने का समान बाँटना और खिलाना और इस प्रकार से मदद करना ये इमाम हुसैन अoसo ने अपने भाई इमाम हसन अoसo अपने वालिद मौला अली शेरे खुदा अपने दादा जनाबे अबु तालिब सoअo और अपने नाना रसूले खुदा मोहम्मद मुसतफा सoअo से सीखा है। शाबान का महीना बहुत मुबारक महीना है 3 शाबान इमाम हुसैन अoसo और 4 शाबान को उनके भाई मौला गाजी अब्बास का जन्मदिन है।

 इस खुशी के मौके पर क्षेत्रिय पार्षद अमोद त्रिपाठी भी सबील में मौजूद रहे। दुआ में शामिल अम्मार रिजवी,शादाब हुसैन,अली शान रिजवी,मोहम्मद हैदर,जमा जैदी इन सभी नौजवानों ने अच्छे मानसून के लिये दुआ की। कार्यक्रम का संचालन शाकिब अली,वकार हसन उर्फ राजा, अमित मिश्रा,छोटू चौहान,लवी,बिलाल ने किया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *