हाय रे ज़ालिम शिक्षक – सबक याद नहीं कर पाने पर छात्र को सिखाया ऐसा सबक कि तोड़ा दिया हाथ

दिग्विजय सिंह 
कानपुर नगर । सुप्रीम कोर्ट के सख्त आदेश के बाद भी स्कूल में टीचर द्धारा स्टूडेंट के साथ मारपीट की घटनाये थमने का नाम नहीं ले रही है । कानपुर में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जँहा एक स्कूल में टीचर द्धारा होमवर्क में लेसन याद ना होने पर टीचर ने छात्र की जम कर पिटाई कर दी जिससे उसके एक हाथ टूट गया। स्कूल में इस घटना का कवरेज कर रहे मीडिया कर्मियों से स्कूल प्रबंधन और कर्मचारियों ने हाथापाई और बदसलूकी की पुलिस के पहुचने पर मामला शांत हुआ । फिलहाल पुलिस मामले की जांचकर रही है।

बताते चले की थाना नजीराबाद के अशोक नगर क्षेत्रमें रहने वाले संदीप श्रीवास्तव का बेटा अपूर्व श्रीवास्तव सेंट फ्रांसिस स्कूल में 6वी का छात्र है । स्कूल टीचर देवानंद पांडेय ने उसको होमवर्क में लेसन याद करने को दिया था लेकिन वह याद नहीं कर पाया। अपूर्व के टीचर देवानंद पांडेय ने जब उससे लेसन सुनाने को कहा तो वह सुना नहीं पाया इस बात से नाराज़ टीचर ने उसके हाथ में डंडा मार दिया जिससे उसका हाथ टूट गया।
  

पीड़ित छात्र ने पिता को बताई बेरहम टीचर की करतूत

अपूर्व के पिता -संदीप श्रीवास्तव ने बताया की स्कुल की छुट्टी के बाद अपूर्व दर्द से कराहता हुआ अपने घर पहुचा और अपने परिजनों को पूरी बात से अवगत कराया । परिजनों ने दर्द से कराहते अपने मासूम को सबसे पहले स्थानीय चिकित्सक को दिखया और उसे दवा दिलाई जिससे उसे कुछ आराम मिला लेकिन जब अपूर्व की मेडिकल रिपोर्ट आई तो उसमे उसके हाँथ में फैक्चर होने की पुष्टि हुई । अपूर्व के पिता संदीप जब स्कूल प्रबंधन के पास पहुचे और उन्हें टीचर की करतूत से अवगत कराया। पहले तो स्कूल टीचर ने मान लिया की गलती हुयी है लेकिन बाद में इस बात से मुकर गये। 

क्या कहते है जाँच अधिकारी

कालेज प्रशासन और टीचर द्धारा  बच्चे के साथ हुई घटना को लेकर पीड़ित बच्चे के परिजनों ने थाने में लिखित शिकायत की है इस बावत उक्त मामले की जाँच कर रहे सब इन्स्पेक्टर विनोद कुमार ने बताया की- हंगामे की सूचना पर नजीराबाद थाने की पुलिस मौके पर स्कूल पहुची थी और किसी तरह परिजनों को शांत कराया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी टीचर देवानंद पांडेय से पूछताछ की और घायल बच्चे के परिजनों और प्रिंसिपल के साथ घटना की जांच कर रहे है। जो निर्णय होगा निष्पक्ष आपके सामने होगा । 

घटना क्रम से साफ-साफ मुकरे स्कूल के प्राचार्य

वंही जब इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी स्कूल प्रिंसिपल राजेश सायमन से बात की गयी तो उनका जवाब था की छात्र के चाचा 14 तारीख को मेरे पास आकर बताये की आपके टीचर देवानंद पांडेय ने मेरे बच्चे को मारा और उसका हाथ मोड़ दिया जिससे उसका हाथ टूट गया है। जब इस पर टीचर देवानंद पांडेय से बात की तो उन्होंने मारने से इनकार कर दिया हो सकता है की एक दो छड़ी मारी हो। प्रिंसिपल का कहना है की स्कूल में सीसीटीवी कैमरे लगे है उसका घटना वाले दिन का पूरा विडियो देखा गया है इस तरह की घटना हुयी ही नहीं है। 

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *