अम्बेडकरनगर के समाचार अनंत कुशवाहा के कलम से जाने किसने कहा इस्लामी संविधान में हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं होगा

आनंद जायसवाल ने किया रामलीला का शुभारम्भ

अम्बेडकरनगर। ग्रामसभा बुकिया में रामचरित्र मानस रामलीला समिति का सुभारम्भ मण्डल अध्यक्ष आनंद जायसवाल एवं टांडा स्व0 रामबाबू की पत्नी संजू देवी ने किया।शुभारम्भ के दौरान आनंद जायसवाल ने भगवान श्रीराम के आदर्स को अपने जीवन में उतारने और राम राज्य लाने की संकल्पना किये और जिस तरह से श्रीराम चन्द्र ने राक्षस का संघार किये आज हमें समाज में व्याप्त राक्षस का संहार करना है वही सन्जू देवी ने प्रभु श्रीराम के चरित्र का हम आज वर्णन करते है। उनके दिखाए रास्ते पर हम चले वही श्याम बाबू गुप्त व बचुली मिश्र ने भगवान राम के चरित्र का चित्रण किये। कार्यक्रम के प्रारम्भ में भगवान श्रीराम की आरती हुई एवं आनंद जायसवाल व सन्जू देवी का कमेटी के लोगों ने माला पहनाकर स्वागत किये एवं भाजपा कार्यकर्ता पारस सिंह, बृजेश षर्मा, अशोक पाण्डेय, विनोद षर्मा, राकेश साहू, मनोज मिश्र, रविन्द्र मौर्य, गजेन्द्र सिंह, दिनेष श्रीवास्तव, लालमन कन्नौजिया, नीरज सोनी, राम आसरे निषाद समेत तमाम लोग उपस्थित रहे। इसके बाद इसी गाँव में चल रहे एक दूसरे रामलीला का मण्डल अध्यक्ष आनंद जायसवाल ने समापन किये।

मदरसा मौलाना की बैठक सम्पन्न, इस्लामी संविधान में हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं

अम्बेडकरनगर। मदरसा निसारूल षहजादपुर स्थित उल्मा व अध्यापको की बैठक मदरसा मौलाना षमसूद्दीन की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक को संबोधित करते हुए मदरसा मौलाना ने कहा कि इस्लामी संविधान में हुकूमत वक्त की तरफ से हस्तक्षेप की कठोर निंदा की। उन्होने कहा कि हस्तक्षेप भारतीय संविधान के विरूद्ध है क्योकि हमारा देष स्वतंत्र है और इसका संविधान हर धर्म के मानने वालो को धार्मिक स्वतंत्रता प्रदान करता है जिसके अुनसार मुसलमानों को भी अपने सम्पूर्ण धार्मिक संविधान जैसे निकाह, तलाक आदि धार्मिक व इस्लामी प्रकाष में हल करने का अधिकार है। यह सब मसायल पर्सनल ला के अंतर्गत आते है। इनके अनुसार मौजूदा सरकार या न्यायालय को अपना कोई संविधान मुसलमानो पर जबरदस्त थोपना भारतीय संविधान के पूर्ण रूप से विरोध में है।
उल्मा की ओर से यह भी स्पश्ट किया गया कि निकाह व तलाक मुसलमानो के यहां केवल एक सामाजिक मसला नहीं बल्कि इस्लाम ने इन सम्पूर्ण मसालय का हुक्म निर्धारित कर दिया है। तीन तलाक का भी मसला है कि यदि किसी ने अपनी पत्नी को एक साथ तीन तलाक दी तो वह तीन ही माना जायेगा। स्त्री अपने उस पति के लिए बगैर हलाला के हलाल दुरूस्त न होगी। उन्होने कहा कि तलाक देना वर्जित है। मुसलमान को चाहिए कि यदि तलाक देने की आवष्यकता पडे़ तो राम मासिक धर्म से पवित्र होने के बाद एक बार में केवल एक तलाक दे। तीन तलाक देना तीन ही माना जायेगा। एक नहीं, जैसा कि गणित का एक साधारण विद्यार्थी इसे पूर्ण रूप से किसी को यह अधिकार नहीं है कि इस्लामी संविधान में किसी प्रकार का हस्तक्षेप करें। मुसलमान इस बात को कतई बर्दाष्त नहीं कर सकता। हम मौजूदा सरकार को आगाह करते है कि अगर हुकूमत ने अपनी कार्य प्रणाली को नहीं बदला तो मुसलमान हर स्तर पर उसके विरोध में धरना प्रदर्षन करेंगे। इस राम में हर कुर्बानी देने के लिए तैयार रहेंगे। इस  दौरान मौलाना अब्दुल्लाह, मौलाना मोहम्मद रजी, मौलाना मोहम्मद षमषाद आलम मिस्बाही, मौलाना मोहम्मद रिजवान, मौलाना मोहर्रम अली, मौलाना इल्तिजा हुसैन, कारी हुस्नुद्दीन, कारी मोहम्मद जावेद, हाफिज मोहम्मद निसार अहमद, मोहम्मद मुहिबखान व अन्य अध्यापकगण उपस्थित रहे।

धनुष यज्ञ का मंचन

अम्बेडकरनगर। स्थानीय बाजार निवासी रगड़गंज में गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल बनी रामलीला में षुक्रवार की रात धनुश यज्ञ का मंचन किया गया। धनुश तोड़कर राम ने सीता से व्याह रचाया। इस दौरान परषुराम-लक्ष्मण संवाद, रावण-बाणासुर संवाद आदि का मंचन हुआ। यह रामलीला गत 15 वर्शों से अनवरत चल रही है। खास बात यह है कि इसमें अंगद, बालि, लक्ष्मण समेत एक दर्जन पात्रों का किरदार लोग निभाते है। रामलीला समिति के अध्यक्ष रामषब्द वर्मा, गिरीष चन्द्र वर्मा, अरविन्द वर्मा, रामकपिल वर्मा, विजय बहादुर वर्मा, ज्वाला पांडेय, राजन पांडेय आदि षामिल रहे।

सड़क दुर्घटनाओं में पांच घायल

अम्बेडकरनगर। जिले के अलग-अलग स्थानों पर हुई सड़क दुर्घटना में पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। स्थानीय लोगों की मदद से एम्बुलेन्स के जरिए उन्हे जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।
भीटी थानान्तर्गत भीटी बाजार निवासी रामबहोर (65) पुत्र प्रसन्न षनिवार की सुबह अपने घर से साइकिल से बाजार गये हुए थे। बाजार से अपने घर को लौटते समय अचानक विपरीत दिषा से आ रही मोटर साइकिल की टक्कर से गंभीर रूप से घायल हो गये। वहीं दूसरी सड़क दुर्घटना में बसखारी थानान्तर्गत बसखारी बाजार निवासी षैलेन्द्र (25) पुत्र भरत षुक्रवार की देर षाम मोटर साइकिल से अपने घर को लौटते समय बाजार के निकट पीछे से आ रही अज्ञात वाहन की टक्कर से गंभीर रूप से घायल हो गये। अन्य सड़क दुर्घटना में अकबरपुर थानान्तर्गत रसूलपुर निवासी विश्णू (40) पुत्र नागेष्वर, अलीगंज थानान्तर्गत ककरही निवासी अजय कुमार (17) पुत्र कौषल, सम्मनपुर थानान्तर्गत सम्मनपुर बाजार निवासी मोहम्मद सलमान (22) पुत्र कलीउल्लाह षुक्रवार की देर षाम कहीं जाते समय गंभीर रूप से घायल हो गये। घायलो को जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।

जारी है डिप्लोमा इंजीनियरो की हड़ताल, प्रभावित हो रहा विभागो में काम

अम्बेडकरनगर। उत्तर-प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ की दो प्रमुख मांगो प्रारम्भिक ग्रेड-पे चार हजार आठ सौ एवं प्रोन्नति वेतनमान सात, 14, 20 वर्श के सेवा पर प्रोन्नति पद का वेतनमान की सहमति बन जाने के बावजूद भी षासनादेष जारी न करके वादा खिलाफी करने के विरूद्ध महासंघ द्वारा विवष होकर 27 सितम्बर से अनिष्चितकालीन हड़ताल का निर्णय लिया गया था, के क्रम में समस्त घटक संघो के (सिंचाई विभाग, लोनिवि, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग, नलकूप खंड, सेतू निगम, जिला पंचायत आदि) समस्त कार्यदायी संस्था के जूनियर इंजीनियर हड़ताल पर है।
जूनियर इंजीनियरो के हड़ताल पर चले जाने से हजारो, करोड़ो, अरब का नुकसान अब तक सरकार कर चुकी है। समस्त विकास कार्य ठप पड़े है। फिर भी षासन/सरकार के कानो में अभी तक जू नहीं रेंग रही है। समस्त जूनियर इंजीनियर अपनी उक्त मांगो के लिए 26वें दिन भी कलेक्ट्रेट के प्रांगण में हड़ताल को सकुषल सम्पन्न किया। हड़ताल सभा की अध्यक्षता इंजीनियर मनोराम वर्मा एवं संचालन इंजीनियर हरिकृश्ण द्वारा किया गया। हड़ताल सभा के विभिन्न घटक सभा के पदाधिकारी सदस्य जमकर षासन पर बरसे और कहा गया कि यदि कहीं भी उच्चाधिकारियों द्वारा कार्य कराया जा रहा है तो उसकी माफी जूनियर इंजीनियर नहीं करेंगे और उसकी गुणवत्ता की जांच के लिए षासन को पत्र लिखा जायेग इस सभा में संघर्श समिति के चेयरमैन इंजीनियर आरएस यादव, इंजीनियर संतोश गुप्ता, वीके राय, दानबहादुर मौर्य, सर्वजीत यादव, एवी पटेल, विवेक वर्मा, संजय चौधरी, मनोराम वर्मा, मनीश चतुर्वेदी, भरत चौरसिया आदि जूनियर इंजीनियर उपस्थित रहे।

सांप के काटने से तीन की हालत गंभीर

अम्बेडकरनगर। सांपो के काटने का सिलसिला लगातार जारी है। षनिवार को तीन लोगों की हालत गंभीर होने के कारण परिजनों द्वारा उन्हे जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।
सुल्तानपुर जिले के जयसिंहपुर थानान्तर्गत जयसिंहपुर बाजार निवासी गुड्डू (35) पुत्र मोतीलाल षनिवार की सुबह अपने घर में काम कर रहे थे अचानक जहरीले सर्प उन्हे काट लिया। वहीं दूसरी घटना अकबरपुर थानान्तर्गत पहितीपुर बाजार निवासी षकील (11) पुत्र नासिर अली षनिवार की सुबह अपने घर के बरामदे में खेलते समय अचानक जहरीले सर्प के काटने से हालत गंभीर हो गयी। उक्त थानान्तर्गत गोविंद गनेषपुर निवासी संदीप (10) पुत्र रामतीरथ षनिवार की सुबह अपने घर के निकट जाते समय अचानक रास्ते में उन्हे जहरीले सर्प ने काट लिया। हालत गंभीर होने पर परिजनों द्वारा उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया।

मौसमी बुखार से पीड़ित पांच मरीज

अम्बेडकरनगर। मौसमी बुखार का सिलसिला लगातार जारी है। आये दिन बुखार से पीड़ित मरीज जिला चिकित्सालय में भर्ती हो रहे है। षनिवार को बुखार से पीड़ित पांच मरीज जिला चिकित्सालय में भर्ती हुए। अकबरपुर थानान्तर्गत कटरिया निवासी प्रियांष (15) पुत्र मोतीलाल षनिवार की सुबह तेज बुखार के चलते परिजनों द्वारा उन्हे जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया। वहीं सुल्तानपुर जिले के दोस्तपुर थानान्तर्गत पृथ्वीपुर निवासी रामअवतार (35) पुत्र रामउजागिर षनिवार की सुबह तेज बुखार के कारण हालत गंभीर हो गयी। अकबरपुर थानान्तर्गत कदियापुर निवासी दिव्यांषु (27) पुत्र जितेन्द्र, सुल्तानुपर जिले के जयसिंहपुर बाजार निवासी प्रियांषी (12) पुत्री बासदेव, जलालपुर थानान्तर्गत यादव का पूरा निवासी स्नेहलता (26) पत्नी बृजेष षनिवार की सुबह तेज बुखार के कारण हालत गंभीर हो गयी। परिजनों द्वारा उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया। गौरतलब है कि बीते एक माह पूर्व मौसमी बुखार के चलते डेढ़ दर्जन मौते हो चुकी है। भयावह रूप धारण करता जा रहा मौसमी बुखार से सबसे ज्यादा लोग प्रभावित है। स्वास्थ्य महकमा विफल साबित होता दिख रहा है।

एक सिक्के के दो पहलू है हार-जीत, खेल में हार से हमें निराष नहीं होना चाहिए

आलापुर, अम्बेडकरनगर। हार-जीत एक सिक्के के दो पहलू हैं। खेल में हार से हमें निराश नहीं होना चाहिए बल्कि उससे सीख लेकर हमें अपना सतत प्रयास करना चाहिए। उक्त बातें उप जिलाधिकारी विनय कुमार गुप्ता नें जहांगीरगंज विकासखंड के शाहबुद्दीनपुर में परिषदीय विद्यालय द्वारा आयोजित ब्लाक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन करने के उपरांत मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कही।
उन्होंने कहा कि खेल के जरिए देश एवं समाज का भी संभव है। वहीं विशिष्ट अतिथि थानाध्यक्ष नीरज राय ने कहा कि खेल से तन एवं मन का समुचित विकास होता है। प्रतियोगिता का आगाज एसडीएम विनय गुप्ता एवं विशिष्ट अतिथि थानाध्यक्ष नीरज राय नें संयुक्त रूप से माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण से किया। तत्पश्चात छात्रों नें परेड के जरिए मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि को सलामी दिया।छात्रों नें पीटी कार्यक्रम की प्रस्तुति एवं पिरामिड बनाकर मौजूद लोगों का मन मोह लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता खंड शिक्षा अधिकारी शैलेन्द्र कुमार त्रिपाठी एवं संचालन बीआरसी कृष्णचंद्र मिश्र नें किया। प्रतियोगिता मे  बड़ी संख्या में मौजूद छात्रों ने सहभाग किया। पीटी प्रतियोगिता में उच्च प्राथमिक विद्यालय साबितपुर को प्रथम स्थान एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय नसीरपुर छितौना को द्वितीय स्थान मिला। जूनियर स्तर की 100 मीटर बालिका दौड़ में सुंदरी को प्रथम स्थान तथा साधना को द्वितीय स्थान मिला। वहीं 100 मीटर बालक वर्ग की दौड़ में उच्च प्राथमिक विद्यालय जहांगीरगंज के पवन कुमार को प्रथम स्थान एवं शशिकांत को द्वितीय स्थान मिला। 200 मीटर बालक वर्ग दौड़ में अरूण कुमार को प्रथम स्थान एवं रोहित को द्वितीय स्थान मिला। वहीं 200 मीटर की बालिका वर्ग की दौड़ में सुंदरी को प्रथम स्थान एवं लक्ष्मी को द्वितीय स्थान मिला। इसके अलावा लंबी कूद खो-खो एवं सुलेख प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। उक्त मौके पर ओम प्रकाश चतुर्वेदी, मोहम्मद हसन, गंगाराम, अखिलेश सिंह, एबीआरसी हरिप्रसाद चौबे, बलिराम यादव, दुष्यंत, श्रवण कुमार, सुमन पान्डेय, गोदावरी देवी, बृजेश कुमार, अनिल, अजय पांडेय, ब्रम्हदेवकांत त्रिपाठी, रामकेवल यादव, प्रभाकर, विनय कुमार समेत कई अन्य लोग मौजूद रहे।

बैठक मंगलवार को

अम्बेडकरनगर। बीते रविवार को दुग्ध उत्पादक सहकारी समिति एसोसिएषन के सचिवों की बैठक में लिए गये निर्णय षनिवार को मुख्यमंत्री उत्तर-प्रदेष षासन लखनऊ के कैम्प के माध्यम से भेज दिया गया। दुग्ध उत्पादक सहकारी समिति एसोसिएषन के जिला मीडिया प्रभारी अंगद पटेल ने बताया कि दुग्ध उत्पादक सहकारी समिति एसोसिएषन की अगली बैठक मंगलवार को दुग्ध अवषीतन केन्द्र अकबरपुर के प्रांगण में बुलाई गयी है। जिसमें पूरे जिले के समस्त सचिवों एवं अध्यक्षो की उपस्थिति अनिवार्य है। इस अवसर पर जिले भर के समस्त पदाधिकारी मौजूद रहे।

आफिस का ताला तोड़कर चोरो ने फाड़ा अभिलेख

टाण्डा, अम्बेडकरनगर। नगर षिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय कस्बा में आफिस का ताला तोड़ कर घुसे चोरो ने आलमारी का ताला तोड़ अभिलेखो को फाड़ डाला। विद्यालय की प्रधानाचार्या ने कोतवाली पुलिस को तहरीर सौप कर कार्यवाही की मांग की है। प्राथमिक विद्यालय कस्बा की प्रधानाचार्या मुमताज बानो ने कोतवाली टाण्डा पुलिस को तहरीर देकर अवगत कराया कि षनिवार की सुबह जब वह विद्यालय पहुँची तो देखा कि विद्यालय के आफिस का ताला टूटा हुआ है और आलमारी का भी ताला टूटा हुआ है। विद्यालय के अभिलेख फर्ष पर बिखरे पड़े है और काफी सारे फाड़ दिये गये है। प्रधानाचार्या ने कुछ अभिलेखो के गायब या नश्ट भी किये जाने की आषंका जतायी है। कोतवाली टाण्डा के प्रभारी एसओ उपनिरीक्षक श्रवण कुमार सिंह ने तहरीर मिलने की स्वीकारोक्ति करते हुए बताया कि जाँच की जा रही है। नियमानुसार वैधानिक कार्यवाही करायी जाएगी।

मस्जिद तामीर करवाने वालो को अल्लाह जन्नत ने घर देता है 

टाण्डा, अम्बेडकरनगर। मस्जिद की तामीर कराने वालो का घर अल्लाह जन्नत में भी कायम करता है। उक्त विचार इलाकाई विधायक हाजी अजीमुल हक पहलवान ने नगर के मोहल्ला काजीपुरा में मस्जिद की आधार षिला रखते हुए व्यक्त किया। विधायक ने कहा कि आदमी की जिन्दगी में तीन अमल का सबाब मिलता है। नेक अमल, सदका-ए-जरिया व नेक औलाद इसमे है। आदमी के इन्तकाल के बाद अमल का सिलसिला बन्द हो जाता है। हमस ब का कर्तव्य है कि अल्लाह के घर के निर्माण में अपना पूर्ण योगदान दे। इस अवसर पर पेष इमाम मौलाना मुख्तार अहमद ने मुल्क में अमन चैन हेतु दुआ करायी। क्षेत्र के सैकड़ो लागो ने षिरकत कर मस्जिद की तामीर में मे अपना योगदान दिया।

नामांकन प्रपत्रो की जांच व वापसी 24 को  

टाण्डा, अम्बेडकरनगर। अधिवक्ता संघ टाण्डा के अधिवकता कल्याण परिशद के हो रहे चुनाव में आज नामांकन के अंतिम दिन अध्यक्ष पद पर तीन, महामंत्री दो व उपाध्यक्ष व कोशाध्यक्ष पदो हेतु एक-एक प्रत्याषियो ने नामांकन कराये है। नामांकन प्रपत्रो की जाँच एवं वापसी 24 अक्टूबर दिन सोमवार को नियत की गयी है। एल्डर्स कमेटी के चेयरमैन मेवालाल चौधरी ने बताया अध्यक्ष पद के लिए अजय प्रताप श्रीवास्तव, रामनरेष कन्नौजिया व राधेष्याम प्रजापति नामांकन दाखिल किया है। महामंत्री पद हेतु चन्द्रेष वर्मा व संजीव प्रताप सिंह तथा उपाध्यक्ष पद हेतु इफहामुद्दीन बेग व कोषाध्यक्ष पद हेतु अरुण प्रकाष वर्मा ने नामांकन कराया है। कार्यकारिणी सदस्य पद हेतु कोई नामांकन नही कराया गया है। नामांकन के पश्चात जहाँ अध्यक्ष एवं महामंत्री के पदो हेतु चुनावी प्रक्रिया होगी वही उपाध्यक्ष एवं कांशाध्यक्ष पद निविरोध निर्वाचित घोशित किये जाएंगे।

शौचालय को लेकर ग्रामीणों में आक्रोष, एनटीपीसी विस्तारीकरण से प्रभावित हुए किसान

टाण्डा, अम्बेडकरनगर। एनटीपीसी टाण्डा के विस्तारीकरण में अधिग्रहीत की गयी भूमि से प्रभावित हुए ग्राम हासिमपुर व सालारपुर रजौर के किसानो के रिहाइशी इलाके के जर्जर सम्पर्क मार्ग व शौचालय को लेकर ग्रामीणो का आक्रोष भड़क उठा। नाराज ग्रामीणो ने आज निर्माण कार्य मे लगे मजदूरो को रोक कर काम बन्द करा दिया। काम रुकने की सूचना मिलते ही हडकम्प मच गया और आनन फानन में उपजिलाधिकारी व पुलिस क्षेत्राधिकारी सुरक्षा बलो के साथ मौके पर पहुँचे और घण्टो ग्रामीणो को समझाते रहे।
एनटीपीसी के अधिकारियो द्वारा समुचित व्यवस्था किये जाने के आष्वासन पर ग्रामीण माने और निर्माण कार्य प्रारम्भ हुआ और प्रषासन ने राहत की सांस ली। विवरण के अनुसार ग्राम हासिमपुर व सालारपुर रजौर की कृशि भूमि एनटीपीसी विस्तारी करण में अधिग्रहीत कर एनटीपीसी को कब्जा करा दिया गया है और एनटीपीसी द्वारा इस भूमि में बड़े पैमाने पर निर्माण कार्य कराया जा रहा है। अधिग्रहण से आबादी में रह रहे लोगो के सामने शोचालय की समस्या उत्पन्न हो गयी है और टाण्डा मया मुख्य मार्ग से गाँव की सम्पर्क मार्ग भी पूर्ण रुपेण जर्जर हो गयी है। ग्रामीणो की मांग पर जिलाधिकारी अम्बेडकरनगर ने एनटीपीसी प्रबंधन को सम्पर्क मार्ग दुरुस्त कराने एवं शौचालय की व्यवस्था के निर्देष दिए परन्तु एनटीपीसी प्रबंधन कान में तेल डाल चुप बैठ गया। कोई कार्यवाहीन होते देख ग्रामीणो में असंतोष व्याप्त हुआ जो कि आज फूट पड़ा। सुग्रीम वर्मा, अनिल दूबे, यदुवीर वर्मा, ओम प्रकाष तिवारी, धनंजय वर्मा, राकेष उपाध्याय आदि सैकड़ो ग्रामीणो ने निर्माण कार्य स्थल पर पहुँच कर मजदूरो को राक लिया और निर्माण कार्य बन्द करा दिया। निर्माण कार्य बन्द होने की सूचना पर उपजिलाधिकारी इन्दु भूशण वर्मा, सीओ कमल यादव मौके पर पहुँचे और सर्किल के सभी थाने के थानाध्यक्षो समेत भारी मात्रा में पुलिस बल व पीएसी तैनात कर दी गयी। ग्रामीण समस्याओ के प्रति तुरन्त कार्यवाही की मांग कर रहे थे। घण्टो चली समझौता वार्ता के बाद एनटीपीसी प्रबंधन सम्बन्धित मार्ग का पुर्ननिर्माण कराने व षौचालय बनवाने वा सहमत हो गया। दोपहर बाद ही निर्माण कार्य पुनः षुरु हो सका। उपजिलाधिकारी टाण्डा इन्दु भूशण वर्मा ने बताया कि गाँव के सम्पर्क मार्ग के पुर्ननिर्माण एवं शा।चालय निर्माण को एनटीपीसी सहमत हो गयी है।

किशोर को बदमाशो ने किया अगवा, तलाश में जुटी पुलिस

जलालपुर, अम्बेडकरनगर। स्थानीय थाना क्षेत्र के मरहारा पकड़ी गाव में पिसाई करने जाते समय किषोर को अज्ञात बदमाषो ने अगवा कर लिया। रास्ते में पकड़ी दौलतपुर मार्ग पर किषोर की साइकिल अनाज से भरी गठरी मिली परंतु किषोर का कहीं पता न चला। जलालपुर पुलिस ने आस पास काफी छानबीन की परंतु पता लगाने में नाकाम रही। घटना के संबंध में जानकारी देते हुए प्रभारी थानाध्यक्ष पवन सोनकर ने बताया कि ग्राम पंचायत जगदीषपुर कपिलेष्वर के दौलतपुर निवासी आकाष पुत्र रामचेत षनिवार को प्रातः छः बजे गेंहू की पिसाई कराने साइकिल पर गठरी रखकर मरहरा पकड़ी जा रहा था। जैसे ही पकड़ी जगदीषपुर मोड़ पर पहुंचा पहले से घात लगाये बैठे अज्ञात बदमाषो ने रोककर लड़ाई की उसके बाद आकाष का पता नहीं चला। जगदीषपुर कपिलेष्वर मोड़ के पास साइकिल, गठरी, टूटा चप्पल, टी-षर्ट व लड़ाई के पद चिन्ह मिले है परंतु आकाष का कहीं पता नहीं चल सका है। जैतपुर एवं जलालपुर पुलिस  की संयुक्त टीम किषोर की तलाष तालाब, खेत एवं संदिग्ध स्थलो पर कर रही है।

युवक ने किया युवती के साथ दुराचार का प्रयास, हुई जमकर मार पीट, पीडित ने थाने में दी तहरीर

अम्बेडकरनगर। अकबरपुर थाना क्षेत्र के संग्रामपुर गांव के एक युवक ने गांव के ही युवती के साथ दुराचार का प्रयास किया। युवती के चीखने चिल्लाने पर परिजनो ने मौके पर पहुंचकर उसे वहां से बचाया। विफल होने पर युवक ने युवती के परिजनो से गाली गलौज करते हुए ईट गुम्मे से मारने लगा। इतने में दोनों पक्षों में जमकर मार पीट हो गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलो को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय भेजवा दिया। पीड़ित ने दबंग युवक के विरूद्ध थाने में तहरीर देकर प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज किये जाने की मांग की है।
जानकारी के अनुसार षनिवार की षाम उमाषंकर की पुत्री नित्यक्रिया के लिए गयी हुई थी। वहां से लौटते समय गांव के ही युवक षम्भूषंकर पुत्र पुन्नवासी ने जबरन युवती को खींचकर बगल के छप्पर में ले जाकर दुराचार का प्रयास करने लगा। युवती के चीखने चिल्लाने पर दौड़े युवती के परिजनो ने युवती को वहां से बचा लिया लेकिन अपने मंसूबे में सफल न होने के कारण युवक ने गाली गलौज देते हुए धमकी देने लगा। जब परिजनो ने इसका विरोध किया तो युवक ने ईट और गुम्मो से हमला कर घायल कर दिया। इतने में दोनों पक्षों में जमकर मार पीट हो गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलो को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय भेजवा दिया। घायलो में घनष्याम पुत्र राजाराम, सोनू पुत्र पारस, उश्मा पत्नी राजाराम, सन्जू पुत्री उमाषंकर षामिल है। पीड़ित ने निषा, मीरा, रजनीष, रेनू पुत्री पुन्नवासी, अनारा देवी, षम्भूषंकर के विरूद्ध थाने में तहरीर देकर प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज किये जाने की मांग की है।

नहीं संभल पा रहा एक परिवार तो कैसे संभलेगा प्रदेश – संदीप यादव

आलापुर, अम्बेडकरनगर। सूबे के सत्तारूढ़ दल समाजवादी पार्टी से जब एक परिवार नहीं संभल पा रहा है तो प्रदेश कैसे संभलेगा? चाचा भतीजे के झगड़े का नतीजा है कि प्रदेश में चारों तरफ अराजकता का माहौल है और जनता त्राहि-त्राहि कर रही है और सपा सरकार से निजात पाना चाहती है। उक्त बातें आलापुर विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ युवा नेता संदीप यादव उर्फ बिट्टू यादव ने देवरियाबाजार में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही। उन्होंने सपा एवं भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि अब जनता दोनों दलो से आजिज हो चुकी है और बसपा सरकार बनाने का मन बना चुकी है। ऐसे में कार्यकर्ताओं को पूरे मनोयोग से चुनाव में जुटना होगा। उक्त मौके पर जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि महेंद्र प्रसाद प्रधान राजमन विनोद कुमार सुरेन्द्र पान्डेय रामअवध हरिश्चंद्र वर्मा राजेश कुमार समेत कई अन्य लोग मौजूद रहे।

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की बैठक सम्पन्न

अम्बेडकरनगर। कलेक्ट्रेट सभागार में खाद्य सुरक्षा एवं औशधि प्रषासन की बैठक अपर जिलाधिकारी रामसूरत पांडेय की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में मुख्य रूप से जिला अभिहित अधिकारी एसपी सिंह, जिला खाद्य सुरक्षाधिकारी, नगर पालिका इओ संगीता, व्यापारीगण समेत सभी खाद्य सुरक्षा संबंधी विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। बैठक को संबोधित करते हुए अपर जिलाधिकारी ने कहा कि खाद्य सुरक्षा एवं औशधि प्रषासन विभाग के अंतर्गत आने वाले कारोबारियों में फल विक्रेता, सब्जी विक्रेता, राईस मिलर और ट्रांसपोर्टर, आबकारी दुकानों आदि को एफएसएस एक्ट 2006 के अंतर्गत लाइसेन्स/पंजीकरण हेतु आनलाइन व्यवस्था का प्रचार प्रसार किया जाये। उन्होने कहा कि कारोबारियो द्वारा अपने लाइसेन्स का समय-समय पर नवीनीकरण कराना तथा सभी कारोबारकर्ताओं को क्रय-विक्रय से संबंधित अभिलेख बनाने एवं उसको सुरक्षित रखने हेतु जागरूक करना। इसके अलावां फुटकर औशधि विक्रय प्रतिश्ठानों पर फार्मासिस्ट की उपस्थिति सुनिष्चित कराना एवं अनुपस्थिति की दषा में लाइसेन्स निरस्त किया जाना आवष्यक है।
संक्षेप-

डेंगू से सिपाही की मौत

जलालपुर। जलालपुर क्षेत्र में डेंगू का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा। जलालपुर थाने में तैनात सिपाही विषाल प्रताप यादव पुत्र विजय प्रताप यादव निवासी भद्रसेन थाना सैदपुर जनपद गाजीपुर की इलाज के दौरान पंडित दीनदयाल अस्पताल वाराणसी में मृत्यु हो गयी। सीओ कमल सिंह यादव ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व बुखार से पीड़ित होने के कारण अवकाष लेकर गया था। जुलाई 2016 से जलालपुर में व्यवहारिक प्रषिक्षण ले रहे थे। वर्श 2015 में भर्ती हुई थी।

हालत गंभीर

अम्बेडकरनगर। आलापुर थानान्तर्गत लाडलापुर निवासी रामलगन (60) पुत्र सुंदरलाल षनिवार की सुबह अपने घर पर अज्ञात कारणों से जहरीला पदार्थ खा लेने से हालत गंभीर हो गयी। गंभीरावस्था में परिजनों द्वारा उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया जहां उसकी हालत गंभीर बतायी जा रही है।

बैठक रविवार को

जलालपुर। समाजवादी पार्टी के विधानसभा जलालपुर के बूथ एवं सेक्टर, जोन स्तरीय कार्यकर्ताओं की बैठक जलालपुर ब्लाक मुख्यालय पर रविवार को होगी। बैठक को जिलाध्यक्ष एमएलसी हीरालाल यादव संबोधित करेंगे। उक्त जानकारी सपा विधानसभा अध्यक्ष महेन्द्र यादव ने दी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *