बैंक-पोस्टआफिस में भीड़ तो घटी, लेकिन दिक्कतें बरकरार

(अखिलेश सैनी)
बलिया  केंद्र सरकार द्वारा 500 एवं 1000 के नोट बन्द किए जाने के बाद अभी भी आम जन को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. जहां क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक अखार एवं इलाहाबाद बैंक ब्यासी में जमा, निकासी एवं नोट बदलवाने वाले लोगों की भीड़ कम दिखी, वहीं दुबहड़ स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में वरिष्ठ नागरिकों एवं शादी विवाह वालों और किसानों के साथ साथ आम खाता धारकों की भीड़ बहुत अधिक थी.

बैंक के अन्दर एवं बाहर महिलाओं एवं पुरुषो के साथ वरिष्ठ नागरिकों की भीड़ लम्बी कतार में लगकर अपनी बारी का इन्तजार कर रही थी. अधिकतर वरिष्ठ नागरिकों एवं महिलाओं को अन्दर घुसने नहीं दिया जा रहा था. शादी विवाह वाले लोगों को निमंत्रण कार्ड दिखाकर प्रमाण देने पर भी उनके खाते से 250000 या किसानों को भी 50000 नकदी नहीं मिल पा रहा था. लाइन में खड़ी होने वाली महिलाओं में अधिकतर लड़कियां थी. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया दुबहड़ के कैशियर पंकज कुमार ने बताया कि हमलोग रोज 12 से 14 घंटे ड्यूटी कर रहे है. ताकि अधिकतर लोगों को संतुष्ट किया जा सके. कभी कभी लंच करने तक का समय नहीं मिल पा रहा है.
इधर क्षेत्र के घोड़हरा स्थित उप डाकघर भरसर में रकम जमा तो हो रही है, लेकिन निकासी नहीं होने के कारण खाता धारक परेशान होकर घर लौट जा रहे हैं. मुख्य डाकघर बलिया के पोस्ट मास्टर देशराज सिंह ने बताया कि सोमवार, मंगलवार तक उपडाकघरों में भी रकम निकासी का कार्य सुचारु रूप से चलने लगेगा. यदि किसी खाता धारक को इमरजेंसी है तो वे मुख्य डाकघर बलिया आकर 1000 -2000 रुपये की निकासी कर सकते हैं.

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *