बलिया के प्रमुख समाचार

अंजनी राय 
बलिया पुलिस द्वारा विभिन्न थानों में 25 अभियुक्तो को धारा 151 द0प्र0स0 में व 02 अभियुक्तो को 20 ली0 कच्ची अवैध नाजायज शराब के साथ गिरफ्तार कर धारा 60 आबकारी अधिनियम में चालान किया गया।
जनपद के विभिन्न थानों में पंजीकृत किये गये मुकदमे
बासड़ीह कोतवाली पुलिस ने पिंटू राजभर पुत्र हरेराम राजभर निवासी पीडिहरा बांसडीह को 1 किलो 650 ग्राम गांजा और 1170 रूपये के साथ गिरफ्तार कर धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया ।

सुखपुरा थाना पुलिस ने गिरिजा राय पुत्र उमाशंकर आदि 4 नफर निवासी सरफौश थाना मधुबन जनपद मऊ के उपर दहेज में दो कट्ठा जमीन व 4 लाख रूपये की मांग करने, गाली गलौज,  मार पीट व दूसरी शादी की धमकी देने के आरोप में वादी पुनम राय पुत्री विरेन्द्र निवासी जीराबस्ती की तहरीर पर धारा 498 ए, 325, 504, 506 भादवि व 3/4 डीपी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया ।
रेवती थाना पुलिस ने बब्बन सिंह पुत्र स्व0 शिवनाथ सिंह निवासी कुंआपीपल और अज्ञात चोरों के उपर जरसी गाय चोरी करने के आरोप में वादी की तहरीर पर धारा 379 भादवि के तहत मुकदमा दर्ज किया ।
सभी मामलों में विवेचना की जा रही है।       
                 
एनसीसी प्रशिक्षण में शामिल छात्रों ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली
बलिया : सुखपुरा इण्टर कालेज मे चल रहे एनसीसी प्रशिक्षण मे शामिल छात्र व छात्राओं ने मतदाता जागरूकता रैली काली। रविवार की सुबह 90 वीं व 93 वीं बटालियन के 665 कैडेट्सो का वार्षिक प्रशिक्षण के दौरान चुनाव को देखते हुए मतदाताओं को जागरूक करने के लिए रैली निकाली गई। यह रैली कालेज परिसर से निकल कर कस्बा में भ्रमण किया। रैली मे शामिल बच्चे मतदान संम्बन्धी नारे तो लगा रहे थे। हाथों मे नारा लिखे तख्तीया भी लिए हुए थे। इस मौके पर मेजर अरविन्द नेत्र पाण्डेय, धनन्जय सिंह समेत दर्जनों लोग मौजूद रहे ।
लाखो की लागत से बनी पानी टंकी बनी शो पीस
बलिया : बैरिया तहसील क्षेत्र के शिवपुर कपूर दियर में लाखो रुपये की लागत से बनी पानी टंकी केवल शो पीस बनकर रह गई है। यहां करीब एक महीने से अधिक समय से भी पानी की सप्लाई पूरी तरह से ठप है। यहां पर हजारो की आबादी आर्सेनिक व दूषित पानी पी रहे है जिससे चर्म रोग की शिकायतें इस समय बढ़ सी गयी है।
बताते चलें कि शिव कपूर दियर पानी टंकी से दो ग्राम पंचायत शिवपुर कपूर दियर व हृदय पुर के करीब 25 हजार आबादी के बीच पानी की सप्लाई होती है पर करीब छः महीने से पानी की सप्लाई ठीक ठाक नहीं रहा है। पहले बाढ़ क्षेत्र होने के चलते पाइपो के टूट जाने के कारण कुछ दिनों तक उसकी मरम्मत कराने व कुछ तकनीकी खराबी के चलते कुछ दिनों तक पानी की सप्लाई नहीं हो सकी। उसे ठीक कराकर सप्लाई चालू किया गया। दो महीने भी ठीक से सप्लाई नहीं हो पाई थी कि अब पानी टंकी की मोटर जल जाने के कारण एक महीने से अधिक समय से इन गावो में पानी की सप्लाई पूरी तरह बन्द हो गयी है। ज्ञात हो कि द्वाबा के नदी किनारे गावों के नलो में आर्सेनिक व दूषित पानी हो गयी है।और टंकी से पानी सप्लाई बन्द हो जाने से करीब 25 हजार की आबादी नलो की पानी ही पी रहे है। जिससे चर्म रोग का प्रकोप भी इन क्षेत्रो में बढ़ गया है। इस सन्दर्भ में जलनिगम के जूनियर इंजीनियर नीरज पाण्डेय से बात की गयी तो उनका कहना है कि पानी टंकियों की सम्पूर्ण जिम्मेदारी ग्राम प्रधानो की है। शिव पुर कपूर दियर ग्राम प्रधान वीरेंद्र यादव के अनुसार मोटर जल गया है मोटर की मरम्मत कराइ जा रही है और बहुत जल्द ही पानी की सप्लाई शुरू कर दी जायेगी।
मौसम में बदलाव के साथ ही पशुओं में फैला संक्रामक रोग, टीकाकरण नहीं होने से पशु पालकों में रोष
बलिया : मौसम में बदलाव के साथ पशुओं में संक्रामक रोगों का प्रसार बढ गया है। सूचना के बाद भी कहीं भी टीकाकरण की कार्यवाई ना होने से पशुपालकों में रोष बढता जा रहा है। बीते पखवारे से रतसर क्षेत्र के जनऊपुर गांव में पशुओं में संक्रामक रोग  का प्रसार इस कदर बढा है कि अबतक आधा दर्जन से ज्यादा पशुओं की मौत हो गई है। गांव निवासी हृदयपाण्डेय की बछिया, सुरेश पाण्डेय की गाय , हरिकेश की गाय, कोकिल राम की भैंस, श्याम जी का बछड़ा, मुक्तेश्वर पाण्डेय की गाय, विजयशंकर की बछिया और कुबेर की गाय संक्रामक रोग की भेंट चढ चुकी है। इन्होनें बताया कि मुंह से लार निकलने के साथ पशुओं का पेट फूल जाता है पशु खानापीना छोड़ देते है और दूसरे तीसरे दिन मर जाते है। इस बाबत जानकारी लेने पर स्थानीय पशु चिकित्सालय के एक कर्मी ने बताया कि लंबे समय से अस्पताल चिकित्सक विहीन है। गड़वार पशु चिकित्सालय से एक चिकित्सक सप्ताह में कभी कभी आते है जिसके चलते समय से टीकाकरण आदि समय से नही हो पा रहा है। संक्रामक रोग के प्रसार की सूचना है। जल्द ही टीकाकरण शुरू किया जायेगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *