बापू भवन में सांस्कृतिक संध्या का हुआ भव्य आयोजन

अंजनी राय 

बलिया। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में सोमवार को ‘अपरिमिता‘ साहित्यिक, सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्थान बलिया के तत्वावधान में एक भव्य सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। नगर के बापू भवन में आयोजित इस समारोह की मुख्य अतिथि प्रदेश सरकार द्वारा पुरस्कृत रसतर की युवा ग्राम प्रधान सुश्री स्मृति सिंह तथा विशिष्ट अतिथि गुलाब देवी बालिका महाविद्यालय की प्राचार्या डा.विभा मालवीय ने अपने-अपने प्रेरणादायक तथा सारगभिति उद्बोधनों के द्वारा आयोजन की सार्थकता को रेखांकित किया।

अतिथि द्वय ने अपरिमिता की सचिव गायिका सुनीता पाठक की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए उनके इस प्रयास को सराहा। इससे पहले दीप प्रज्जवलन, माल्यार्पण तथा वाणी वंदना के साथ समारोह का शुभारम्भ हुआ। तत्पश्चात उदीयभान लोक गायक सोनू लाल यादव ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। संस्था की सचिव सुनीता पाठक ने अतिथियों का स्वागत करते हुए हा कि सिर्फ ऐसे अवसरों पर ही नहीं, हर दिन, हर क्षण महिलाओं से जुडे मुद्दों पर गहराई से विचार करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अब नारी अबला नहीं रही, यदि उसे सही अवसर, प्रोत्साहन तथा संरक्षण दिया जाय तो वह अपने अंदर छिपी हुए प्रतिभा के बल-बूते किसी भी क्षेत्र में करामात कर सकती है। 
इस अवसर पर जनपद के सुपरिचित गायक बिक्की पाण्डेय, शैलेन्द्र मिश्र, बंटी वर्मा के मधुर गायन के अलावा दिवाकर यादव, अनन्या पाण्डेय, रितू अग्रहरि, सोनू साहनी, अध्ययन अग्रहरि आदि ने अपनी-अपनी मनमोहक प्रस्तुतियों से दर्शकों को मुग्ध कर दिया। राज श्री पब्लिक स्कूल  के अमन पासवान, बिक्की यादव, आनंद मोहन दुबे, आयुष सिंह, अनूप पाठक ने कराटे की कला का मुजाहिरा किया। कार्यक्रम के मध्य में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट मुकाम हासिल करने वाली डा.विभा मालवीय, महिला थानाध्यक्ष संध्या सिंह, कनक चक्रधर, समाजसेवी नंदनी तिवारी, अनिता शर्मा को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर जनपद के प्रतिष्ठित शिक्षाविदों, साहित्यकारों, रंग कर्मियों, कलाकारों, पत्रकारों के अलावा भारी संख्या में छात्र-छात्राएं तथा महिलायें उपस्थित रही।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *