शराब बंदी पर चोट करती पिकअप और ट्रक को सिवान में लाखो की शराब के साथ दबोचा

साकिब अहमद

सिवान बिहार सिवान उत्पाद विभाग की पुलिस ने अलग अलग जगहो से शराब लदा एक ट्रक और एक मैजिक गाड़ी को उसके चालक के साथ पकड़ा।

दरौंदा रेलवे स्टेशन के पास से 480 बोतल शराब लदे ट्रक को पकड़ा

पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है जब पुलिस ने 40 कार्टून शराब के साथ एक ट्रक और उसके चालक को गुप्त सूचना के आधार पर पकड़ा। पकड़ गये चालक की पहचान राजस्थान के भरतपुर जिला स्थित जुहेड़ा थाना के कनचन नेर गांव निवासी मो. कासम के पुत्र नदीम के रुप में हुई। उत्पाद विभाग के सहायक निरीक्षक मनोज राय ने बताया की पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी की शराब लदा एक ट्रक दरौंदा की तरफ जा रहा है। पुलिस ने दरौंदा रेलवे स्टेशन के पास ट्रक को रोककर जांच की ताे उसमें चाेकर लदा पाया। पुलिस ने जब चोकर को उतरावकर जांच की ताे ट्रक में बने तहखाना के अंदर से 2 लाख 40 हजार के 480 बोतल शराब पाये गये। ट्रक के साथ चालक को हिरासत में लिया गया है। मनोज राय ने बताया की ट्रक का वास्तविक नंबर एचआर 74 बी 5844 है जबकी ट्रक को फर्जी नंमबर बीआर 04 9462 की नंबर प्लेट लगा कर चलाया जा रहा था। तस्करी के लिए नंबर प्लेट को बदला गया था। ट्रक को शराब तस्करी के लिए बनाया गया था और इसके लिए ट्रक में तहखाने बना कर उपर से 50 बोरी चोकर लाद दिया गया था।

1 लाख की शराब के साथ मैजिक पिकअप जप्त

उत्पाद विभाग की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मलमलिया चौक से बीआर 04 जे 9944 नंमबर की मैजिक पिकअप को जप्त किया। पिकअप के साथ चालक को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किये गये चालक की पहचान मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के पचलखी निवासी रामचंद्र राम के पुत्र जीतलाल राम के रुप में हुई। पुलिस ने पिकअप में बने शराब तस्करी के लिए तहखाने के अंदर से 1 लाख के 120 बोतल शराब को बरामद किया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *