रामकथा में दिखा वीआइपी कल्चर, जम कर टांग खीचा कथा वाचक शांतनु महाराज ने

प्रमोद दुबे.

सुलतानपुर कादीपुर – कादीपुर तहसील के जूनियर हाई स्कूल के प्रांगण में श्री सुमंगलम संस्था के बैनर तले दिनांक 17 मई से 23 मई तक श्री राम कथा का भव्य आयोजन किया गया. जिसमें कथावाचक आचार्य शांतनु जी महाराज वीआइपी कल्चर का दिखावा करने वाले लोगों पर आखिर में भड़क ही उठे. शातनु महाराज 17 मई से चल रही सात दिवसीय अनवरत श्री राम कथा के चौथे दिन वीआइपी कल्चर का दिखावा करने वाले लोगों को बातो बातो में जमकर सुना दिया.

बताया जा रहा है कि आचार्य शांतनु महाराज को उस समय गुस्सा आ गया जब कथा के समय ही वीआइपी मानने वाले लोगों के बीच में मिनरल वाटर की बोतले पहुचने लगी. यह बात आचार्य शांतनु महाराज जी को नियम के विरुद्ध लगी. फिर क्या था शांतनु महाराज भी कहा चुकने वाले थे. महाराज जी ने कथा व्यवस्थापक पर टिप्पणी करते हुए यहां तक कह डाला कि पंडाल में क्या वीआइपी लोगों को ही प्यास लगती है यहां पर तमाम माताओं बहनों भाइयों समेत बहुत से लोग बैठे हैं क्या उनको प्यास नहीं लगती हम लोगों के लिए इस कथा पंडाल में जितने भी लोग उपस्थित हुए सभी एक समान हैं इसलिए कुछ अलग बीआईपी होने का दिखावा करने की जरूरत नहीं है

इतना ही नहीं कथा की शुरुआत से कुछ लोग कथा का प्रचार प्रसार कम तथा राजनीतिक व्यक्तियों के साथ-साथ अपने नाम का प्रचार प्रसार कुछ ज्यादा ही कर रहे हैं सूत्रों के मुताबिक कथावाचक को यह बात भी नागवार गुजरी कि कथा के प्रचार-प्रसार करने वाले लोगो में भी वीआइपी कल्चर का दिखावा कुछ अधिक ही दिखाई पड़ा आचार्य शांतनु महाराज ने प्रभु श्रीराम के चरित्रों का गुणगान करते हुए कहा हमें भगवान श्री रामचंद्र के आदेशों का पालन करना चाहिए जिससे समाज में व्याप्त बुराइयां अंकुश लगाया जा सके वीआइपी कल्चर दिखाने में करीब आधा दर्जन भाजपा के मंत्रीयो का आगमन दिखाया गया था और खूब जम कर इसका प्रचार किया गया, जिसको देखो वही स्पेशल नेता बनकर किसी न किसी मंत्री के साथ अपने फोटो को लगा कर कथा का प्रचार कर रहा था. ऐसा लगने लगा था कि कथा श्री राम की होनी है और प्रचार भाजपा का हो रहा है.

इसमें सबसे चौकाने वाली बात यह रही कि मंत्री के रूप में प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह उसके बाद समापन के दिन कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी ही पहुंच पाये, बाकि मंत्रियो का नहीं पहुचना कही न कही उन मंत्रियो के नाम पर अपना कथित प्रचार कर रहे लोगो के लिये जोर का झटका धीरे से लगने वाली बात साबित हुई है. (वीडियो उपलब्ध)

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *