जहरीला पदार्थ खाने से महिला की मौत, पति समेत तीन अचेत

आफताब फ़ारूक़ी

इलाहाबाद। उमान में रहने वाले डाक्टर के बड़े भाई व उनका पूरा परिवार मंगलवार दोपहर अतरसुइया के मीरापुर में स्थित आवास में अचेत पाये गये। लेकिन जब सभी को अस्पताल ले जाया गया तो वहां चिकित्सकों ने डाक्टर के भाभी को मृत घोषित कर दिया। जबकि भाई व दो बच्चों का उपचार किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि कोई जहरीला पदार्थ खाया है। पुलिस अधिकारी अभी कुछ भी नहीं बता पा रहें है।
अतरसुइया के मीरापुर बरफ खाना के समीप निवासी अभय मालवीय 55वर्ष पुत्र स्वर्गीय हरीशंकर मालवीय कोई अपना निजी कारोबार करता है। अभय का छोटा भाई शेखर मालवीय चिकित्सक है जो अपने परिवार के साथ उमान में रहता है। अभय मालवीय का 22वर्षीय बेटा माधवन मध्य प्रदेश से इंजीनिरिंग की पढ़ाई पूरी कर चुका है। उससे छोटी बेटी भभ्या उर्फ सिमसिम 20 वर्ष वर्तमान में मध्य प्रदेश स्थित किसी इंजीनिरिंग कालेज से तृतीय वर्ष की छात्रा है। अभय मालवीय की पत्नी कुकुम मालवीय 48वर्ष घर पर रहती है।
घटना के सम्बन्ध में बताया जा रहा है कि मंगलवार दोपहर अभय मालवीय के घर कोई पहुंचा तो परिवार का कोई सदस्य आवाज देने पर बाहर नहीं निकला तो वह अन्दर चला गया। जब अन्दर जाने के बाद सभी को अचेत देखा तो आस-पास के लोगों को बुलाया और तत्काल उपचार के लिए सबसे पहले स्थित कालरा डाक्टर के पास ले गये। जहां से चिकित्सक ने तत्काल सभी को मोतीलाल नेहरू चिकित्सालय के लिए भेज दिया। सभी को लेकर परिवार के लोग उक्त अस्पताल पहुंचे तो चिकित्सकों ने कुमकुम मालवीय को मृत घोषित कर दिया और अभय मालवीय तथा उसके पुत्र माधवन एवं पुत्री भभ्या उर्फ सिमसिम को स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय के लिए भेज दिया। यह खबर मिलते ही अभय मालवीय के भांजे सहित अन्य रिश्तेदार भी पहुंचे और अभय मालवीय के भाई शेखर मालवीय को फोन से सूचना दी। परिवार के लोग तत्काल अभय व माधवन एवं भभ्या उर्फ सिमसिम को स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां उपचार किया जा रहा है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नितिन तिवारी का कहना है कि अबतक जो जानकारी मिली कि उक्त सभी लोग सत्तू खाने के बाद अचेत हुए है। लेकिन जबतक इस सम्बन्ध में चिकित्सकों से वार्ता नहीं हो जाती है,तबतक कुछ कहना बहुत कठिन है। मामले की जांच की जा रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *