मुरादाबाद जेल में दो हिन्दू कैदियों द्वारा मुस्लिम धर्म अपनाने के विरोध में शिवसेना ने किया धरना प्रदर्शन

तक्शीर हुसैन

मुरादाबाद. प्रदेश के मुरादाबाद जेल में बंद दो हिन्दू कैदियों द्वारा मुस्लिम धर्म अपना लेने के मामले ने तुल पकड़ना शुरू कर दिया है. इस क्रम में शिवसेना ने मंगलवार को मुरादाबाद में धरना प्रदर्शन करते हुए जिला कारागार मुरादाबाद में दो हिंदू बंदियों द्वारा धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम धर्म अपनाए जाने पर तत्काल रोक लगाने व दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

हिंदू कैदियों के ऐसा करने से शिवसेना ने नाराजगी जताई है। वहीं जिला कारागार से संबंधित इस मामले का संज्ञान लेते हुए अपर नगर मजिस्ट्रेट ने इस पूरे प्रकरण में जांच के आदेश दे दिए हैं। शिवसेना के जिला प्रमुख डॉ. रामेश्वर दयाल तुरैहा ने इस मामले में मंगलवार को एक ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा है, जिसकी प्रति प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी को भी भेजी गई है। इस ज्ञापन में कहा गया है कि मुरादाबाद जिला कारागार में पंकज पुत्र धर्मपाल और कपिल पुत्र राकेश बंदी हैं, जिन्होंने जेल के अंदर मुस्लिम धर्म अपना लिया है। दोनों बंदी किसी के प्रलोभन में आकर नमाज पढ़ने लगे हैं। साथ ही वह अन्य मुस्लिम धार्मिक कार्य भी करने लगे हैं।

शिवसेना ने वरिष्ठ जेल अधीक्षक पर इस पूरे मामले में संलिप्तता होने का आरोप लगाया है। यहां कहा गया कि उन्होंने जेल मैनुअल के प्रस्तर 724 के तहत जिला मजिस्ट्रेट मुरादाबाद व महानिरीक्षक कारागार को भी अवगत नहीं कराया है और ना ही कोई कार्रवाई की है। शिवसेना ने आगे कहा कि गंगा जमुना की तहजीब वाले शहर के जिला कारागार में हिंदू और मुस्लिम की आबादी लगभग बराबर है। हिंदू बंदियों द्वारा मुस्लिम धर्म व तौर तरीके अपनाए जाने से कारागार व मुरादाबाद के हिंदुओं व हिंदू संगठनों में गहरा रोष है, जिससे कभी भी कारागार, शहर, प्रदेश व देश में माहौल खराब हो सकता है.

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *