प्रतिभा फाउंडेशन ने आयोजित वार्षिक प्रतिभा अलंकरण समारोह

फारुख हुसैन

पलिया कलां खीरी÷ प्रतिभा फाउंडेशन (पंजीकृत) के तत्वाधान में आयोजित वार्षिक प्रतिभा अलंकरण समारोह काफी धूमधाम व भव्यता के साथ स्थान श्यामल डेरी परिसर में मुख्य अतिथि पलिया विधायक रोमी साहनी, उपजिलाधिकारी श्रीमती पूजा यादव,तहसीलदार आशीष कुमार सिंह,विशिष्ट अतिथि सुश्री प्रज्ञा अग्निहोत्री नायब तहसीलदार, क्षेत्राधिकारी पलिया राकेश कुमार नायक प्राचार्य परिषद के जिलाध्यक्ष अनुज कुमार वर्मा रहे तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता  भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुआ कार्यक्रम का संचालन प्रतिभा फाउंडेशन के प्रदेश महासचिव कृष्ण अवतार भाटी द्वारा कुशलता पूर्वक किया गया।

प्रतिभा अलंकरण समारोह को संबोधित करते हुये मुख्य अतिथि पलिया विधायक रोमी साहनी ने कहा कि प्रतिभायें राष्ट्र के विकास की आधारशिलाएं होती है, प्रतिभायें अपने मन मस्तिष्क में शिक्षा के मंदिर से ज्ञान अर्जित कर अपनी प्रतिभा का उपयोग राष्ट्र व समाज उत्थान में करती है। इस अवसर पर कार्यक्रम अध्यक्ष भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील सिंह ने कहा कि शिक्षित एवमं संस्कारित बाल प्रतिभायें सक्षम एवम समृद्ध राष्ट्र का निर्माण करती है जिससे स्वर्णिम भविष्य का सृजन होता है।

इस अवसर पर मुख्य विभूति उपजिलाधिकारी पूजा यादव ने अपने संबोधन में कहा कि बाल प्रतिभाओ को पल्लवित एवम पुष्पित करना राष्ट्रीय कार्य है प्रतिभा फाउंडेशन का यह कार्य राष्ट्र के विकास में मील का पत्थर साबित होगा, पुलिस उपाधीक्षक राकेश कुमार नायक ने कहा कि बाल प्रतिभाओं को उचित व अवसर देकर राष्ट्र व समाज की प्रगति में सहायक बनाया जा सकता है, कल का राष्ट्र इन्ही बाल प्रतिभाओं के कंधों पर खड़ा होगा। तहसीलदार पलिया आशीष कुमार सिंह ने कहा कि बच्चों में प्रतिस्पर्धा की भावना ही उनमें विकास करती है व प्रतिभा फाउंडेशन के अलंकरण समारोह को संबोधित नायब तहसीलदार प्रज्ञा अग्निहोत्री ने कहा कि बाल प्रतिभा को तराश कर उनको उचित प्लेटफार्म उपलब्ध करा कर प्रतिभा फाउंडेशन विगत 20 वर्षों से सराहनीय कार्य कर रही है इसकी जितनी प्रशंसा की जाये वह कम है।

प्राचार्य परिषद के जिलाध्यक्ष अनुज कुमार वर्मा ने कहा कि हम सभी अभिभावकों की भी जिम्मेदारी बनती है कि अपने नौनिहालों को अच्छी शिक्षा के साथ साथ अच्छे संस्कार भी दिलवाये।कार्यक्रम को पूर्व पालिकाध्यक्ष के बी गुप्ता, व्यापारी नेता बलराम गुप्ता सहित विजय महेन्द्रा, अनूप गुप्त आदि ने भी संबोधित किया।

प्रतिभा अलंकरण समारोह में  विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजयी प्रतिभागियों के साथ साथ सभी विद्यालय के सर्वश्रेष्ठ शिक्षक-शिक्षिकाओं को तथा समस्त  पत्रकार बंधुओं को भी सम्मानित किया गया।

अलंकरण समारोह के आयोजन में प्रतिभा फाउंडेशन के अध्यक्ष विजय गर्ग, कार्यकारी अध्यक्ष सलिल अग्रवाल, महासचिव कृष्णवतार भाटी, वरिष्ठ प्रदेश सचिव अमित महाजन, उपाध्यक्ष अनूप गुप्ता,विजय महेन्द्रा, निरंजन लाल अग्रवाल, जफर अहमद टीटू, राजकुमार अग्रवाल, गुरुशरण सिंह नागी, फुरकान अंसारी, संजय कुमार राठौर, जावेद अख्तर, डॉ0 अमित वर्मा,  रामचन्द्र गौतम, चन्द्रशेखर गर्ग, अतुल गर्ग सहित विभिन्न विद्यालयों के शिक्षक-शिक्षिकायें व बच्चे, एवमं गणमान्य नागरिक गण उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *