कोरोना का जारी है वाराणसी में कहर –  एक दो नही बल्कि पुरे 6 नए कोरोना पॉजिटिव केस आये सामने

ए जावेद/ मोहम्मद सलीम

वाराणसी। वाराणसी में लॉक डाउन के दौरान भी लोगो के पाँव जिस प्रकार से थमना था नही थमा। जिला प्रशासन और स्वास्थय विभाग की मेहनत के बावजूद भी पूरी मेहनत पर पानी फिरता दिखाई दे रहा है। शुक्रवार को 15 फिर शनिवार को तीन मरीज़ मिलने के बाद आज देर रात बीएचयु से आई रिपोर्ट के अनुसार 6 नए कोरोना संक्रमण के मामले सामने आये है। इसके बाद से ही स्वस्थ्य विभाग में हडकम्प मचा हुआ है।

नेशनल विज़न में लगी खबर के अनुसार जानकारी के मुताबिक आज आये रिपोर्ट में नए संक्रमित मरीजों में 40 वर्षीय पहला मरीज ग्राम बिगहर थाना कपसेठी का रहने वाला है। नोएडा से ट्रेन द्वारा वाराणसी वापस आया। नोएडा में वेल्डिंग का काम करता था। 52 वर्षीय दूसरा मरीज अर्दली बाजार थाना कैंट का रहने वाला है। यह मार्च में मुम्बई गया था 9 जून को ट्रेन से वाराणसी वापस आया। यह मरीज प्रभु नारायण इंटर कॉलेज का सरकारी कर्मचारी है। 19 वर्षीय तीसरी मरीज हॉटस्पॉट सहडीह थाना चोलापुर से पूर्व में पॉजिटिव आई मरीज की पौत्री है। यह एक छात्रा है।

78 वर्षीय चौथा मरीज हॉटस्पॉट अवधगर्वी थाना भेलूपुर से पूर्व में पॉजिटिव आयी मरीज के कांटेक्ट ट्रेसिंग से संबंधित है एवं रिश्ते में श्वसुर है। 30 वर्षीय पाँचवा चकबिहाडिया आनंदपुरी थाना सारनाथ का रहने वाला है। जीआरपी प्रयागराज में कांस्टेबल है। 40 वर्षीय छठवा मरीज बाबतपुर थाना बड़ागांव का रहने वाला है। यह एक सिविल इंजीनियर है। कोलकाता से अपनी कार द्वारा वाराणसी वापस आया था। मरीज द्वारा बताया गया कि कोलकाता में पॉजिटिव आयी मरीज के संपर्क में आया था।

इस प्रकार जिले में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 276 हो गई है। जिसमे से एक राहत भरी खबर ये है कि 204 मरीज़ ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके है। कुल 07 मरीजों की अब तक मौत हो चुकी है और जिले में अब 65 एक्टिव मामले बचे है। अब तक जिले में कुल 144 हॉटस्पॉट बनाये गए है। इसमें से 73 अब ग्रीन जोन में आ चुके है। 29 आरेंज जोन में है और 42 रेड जोन में है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *