कथित गौरक्षक या फिर गुण्डा – मीट लेकर जा रहे युवक की हथोड़े से किया पिटाई, एक गिरफ्तार, सम्बंधित थाने के एसएचओ हुवे लाइन हाज़िर

हर्मेश भाटिया/मनोज गोयल

नई दिल्ली/ गुरुग्राम: दिल्ली से सटे गुरुग्राम में मीट ले जा रहे एक युवक को शुक्रवार सुबह गुरुग्राम के बादशाहपुर में कुछ कथित गोरक्षकों ने हथौड़े से पीटाई कर दिया। कथित गोरक्षकों ने पहले तो बादशाहपुर कस्बे से पिकअप गाड़ी का करीब 8 किलो मीटर तक पीछा किया और फिर गुरुग्राम की जुमा मस्जिद के पास उसको पकड़ लिया। जिसके बाद मस्जिद के पास ही चालक की ये कथित गोरक्षको द्वारा बेहरमी से पीटकर चालक को उसकी पिकअप में ही डाल कर उसका अपहरण कर लिया गया। अपहृत युवक लुकमान को लेकर ये कथित गोरक्षक उसे वापस बादशाहपुर ले गये, जहा जाकर उसको फिर पीटने लगे, इतने में बादशाहपुर थाने की पुलिस आई जिसके बाद पुलिस ने लुकमान को छुड़वा कर पुलिस वैन में बिठा लिया। इसके बाद कथित गोरक्षक ऐसा नाराज़ हुवे कि वह पुलिस से ही उलझ गए।

मामले में गुरुग्राम के पुलिस कमिशनर केके राव ने एसएचओ बादशाहपुर पर कार्रवाई करते हुए उन्हें लाइन हाजिर कर दिया है। ऐसा बताया जा रहा है कि मामले में पुलिस की लापरवाही भी सामने आई थी। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है। साथ ही पुलिस सूत्रों के अनुसार अन्य की गिरफ़्तारी और शिनाख्त का प्रयास चल रहा है। पुलिस ने कथित गौ रक्षकों के खिलाफ केस दर्ज कर मीट का सैंपल जांच के लिए लैब में भेज दिया है। पुलिस ने घायल लुकमान के बयानों के आधार पर अज्ञात के खिलाफ कई धाराओं में केस दर्ज किया है। इस मामले में अभी पहली गिरफ्तारी हुई है।

घटना में पीड़ित युवक दावा है कि वो पिछले 50 सालों से उसका परिवार मीट का कारोबार करते चले आये हैं और इस गाड़ी में भैंस का मीट लाया जा रहा था। रस्ते में इन कथित गौरक्षाको के द्वारा हमला करके उसकी हथौड़े से पिटाई किया गया है। मामले में पुलिस अन्य आरोपियों की शिनाख्त और उनकी गिरफ़्तारी के लिए प्रयासरत है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *