हैदराबाद गैंगरेप प्रकरण: एक आरोपी हुआ गिरफ्तार, 5 की हुई शिनाख्त, पुलिस के हाथ लगा बड़ा साक्ष्य

तारिक़ खान

हैदराबाद: हैदराबाद में एक पार्टी के लिए पब में गई एक किशोरी के साथ पिछले शनिवार को एक कार के अंदर कॉलेज के छात्रों ने कथित रूप से गैंगरेप किया। सभी आरोपी नाबालिग हैं। इस दरमियान एक आरोपी की गिरफ़्तारी हो गई है और 5 आरोपियों की शिनाख्त हुई है। माना जा रहा है कि एक विधायक का बेटा भी इस ग्रुप का हिस्सा था, लेकिन पुलिस ने उसके गैंगरेप में शामिल होने पर संदेह जताया है। 17 साल की लड़की अपने दोस्त के साथ पब आई थी, जो जल्दी निकल गई। लड़की की कथित तौर पर लड़के से दोस्ती थी और उसने लड़के और लड़के के दोस्तों के साथ पब छोड़ दिया था। उन्होंने लड़की को घर छोड़ने का वादा किया था। पुलिस के मुताबिक- इस भयावह हमले को अंजाम देने से पहले ये ग्रुप एक पेस्ट्री की दुकान पर गया था।

पांचों लड़कों ने कथित तौर पर जुबली हिल्स इलाके में कार खड़ी की और लड़की के साथ बारी-बारी से दुष्कर्म किया। विधायक का बेटा, जिसका नाम मामले में सामने आया है, कथित तौर पर मारपीट से पहले कार से उतर गया और भाग गया। जब लड़की के परिवार ने उसकी गर्दन पर चोटों को देखा और उससे पूछा तो उसने कथित तौर पर उन्हें बताया कि पब में एक पार्टी में शामिल होने के बाद कुछ लड़कों ने उस पर हमला किया था। पुलिस ने शुरुआत में लड़की के पिता की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया था। बाद में जब उसने विस्तृत बयान दिया तो दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया।

अब इस मामले में पुलिस को एक बड़ा सबूत हाथ लगा है। पुलिस को पब के बाहर का एक सीसीटीवी फुटेज हाथ लगा है जिसमे गैंग रेप पीडिता 17 साल की किशोरी घटना के होने से कुछ घंटे पहले, संदिग्धों के साथ एक पब के बाहर निकलते दिखाई दे रही है। पीड़िता के बयान को आधार माने तो लड़के के साथ वह पब से निकली थी, जिसने उसे घर छोड़ने की पेशकश की थी। फुटेज में लड़की को शाम 5 बजे से 6 बजे के बीच लड़कों के साथ जाते हुए देखा जा सकता है। वे दिन के उजाले में पब के बाहर खड़े होकर बातें करते नजर आ रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि लड़की एक दोस्त को गले लगाती है, अलविदा कहती है और लड़कों के साथ लाल मर्सिडीज में चली जाती है। कुछ देर बाद, लड़कों ने कथित तौर पर जुबली हिल्स में मर्सिडीज खड़ी की और बारी-बारी से उसके साथ बलात्कार किया, जबकि अन्य कार के बाहर पहरा दे रहे थे।

पुलिस का कहना है कि आरोपी 11वीं और 12वीं कक्षा के छात्र हैं और ‘राजनीतिक रूप से प्रभावशाली’ परिवारों से ताल्लुक रखते हैं। माना जा रहा है कि एक विधायक का बेटा भी समूह का हिस्सा है, लेकिन पुलिस का कहना है कि वह सामूहिक बलात्कार में शामिल नहीं हो सकता है। बताते चले कि पीडिता जब घर पहुची थी तो उसके गर्दन पर चोट का निशाना देख कर परिजनों ने कारण पूछा था। जिस पर उसने कथित तौर पर उन्हें बताया कि पब में एक पार्टी में शामिल होने के बाद कुछ लड़कों ने उस पर हमला किया था। पुलिस ने शुरुआत में लड़की के पिता की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया था।

मगर बाद में जब उसने विस्तृत बयान दिया तो दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया। पुलिस अब फुटेज और तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर संदिग्धों की तलाश जारी है। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्लब ने नाबालिगों को कैसे प्रवेश दिया और क्या उनके पास शराब थी। पब के प्रबंधक ने कहा कि पार्टी में किसी को भी शराब पीने या धूम्रपान करने की अनुमति नहीं है। पब के मैनेजर ने कहा, “ईशान नामक एक व्यक्ति ने 150 लोगों के लिए पार्टी के लिए जगह बुक की थी, लेकिन बाद में 30 और जोड़े गए। पार्टी के बाद वे सभी कार में एक साथ चले गए और पुलिस के अनुसार उन्होंने बाहर शराब पी थी।”

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *