74वें गणतंत्र दिवस पर लोहता थानाध्यक्ष राजकुमार पाण्डेय को मिला पुलिस रजत चिन्ह, क्षेत्र के सम्भ्रांत नागरिको में ख़ुशी की दिखी लहर

शाहीन बनारसी

वाराणसी: पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश देवेन्द्र सिंह चौहान द्वारा 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर आम जनता की सेवा और शौर्य को प्रदर्शित करने वाले वीरो को उत्कृष्ठ तथा सराहनीय सेवा सम्मान चिन्ह किया गया। इसी क्रम में लोहता थानाध्यक्ष राजकुमार पाण्डेय को सिल्वर मेडल तथा प्रशस्ति पत्र पुलिस आयुक्त अशोक मुथाजैन के हाथो प्राप्त हुआ, जिसकी जानकारी क्षेत्र में होने के बाद इलाके के सम्भ्रांत नागरिको में ख़ुशी की लहर दौड़ उठी। क्षेत्र के सम्मानित नागरिको और स्थानीय पत्रकारों द्वारा थानाध्यक्ष राज कुमार पाण्डेय को बधाई दिया गया।

बताते चले कि राजकुमार पांडेय ने अपने कार्यकाल के दरमियान ईरानी गैंग से लेकर अंतरराज्जीय कुख्यात अपराधियों से आमने सामने हुई मुठभेड़ में अहम् भूमिका निभाई थी। शाइन सिटी के फरार आरोपियों को गैर जनपद ही नही बल्कि प्रदेश के बाहर तक जाकर पकड़ने में राजकुमार पाण्डेय की भूमिका महत्वपूर्ण रही है। विगत दिनों दरोगा अजय यादव को गोली मार कर उनकी पिस्टल लूटने वाले बिहार से जेल तोड़ कर फरार अपराधियों से हुई आमने सामने मुठभेड़ में राजकुमार पाण्डेय की भूमिका प्रमुख मानी जाती है।

वर्त्तमान कार्यकाल की बात करे तो राजकुमार पाण्डेय के द्वारा लोहता थाना का प्रभार सँभालने के बाद से ही क्षेत्र में अपराध का ग्राफ कम हुआ है। इलाके में किशोर की हत्या काण्ड का चंद घंटो के अन्दर ही खुलासा करना और अपहृत हुई किशोरी को महज़ चंद घंटो के अन्दर ही तलाश कर अपहरणकर्ता को गिरफ्तार कर किशोरी की सकुशल बरामदगी एक बड़ी उपलब्धियों के तौर पर इलाके में गिनी जाती है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *