चैत्र नवरात्रि: मंदिरों में हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम, श्रद्धालुओं संग शामिल हुए अधिकारी, कर्मचारी ने किया पूजन अर्चन

फारुख हुसैन

लखीमपुर(खीरी): चैत्र नवरात्रि के प्रथम दिन खीरी में मंदिर भक्ति से सराबोर नजर आए। उप्र शासन से प्राप्त निर्देशों के अनुपालन, जिला प्रशासन के तत्वावधान में प्रसिद्ध मंदिरों में चैत्र नवरात्रि पर न केवल पूजन अर्चन किया गया बल्कि सांस्कृतिक कार्यक्रमो का आयोजन हुआ।

प्रशासन द्वारा चिन्हित मंदिरों के साथ-साथ विकासखंड एवं ग्राम स्तर पर भी अधिकारी कर्मचारियो ने देवी मंदिरों में श्रद्धालुओं के साथ पूजन अर्चन किया। अफसरों ने जनपद की खुशहाली, सुख समृद्धि के लिए कामना की। सांस्कृतिक दलों ने ढोलक की थाप पर भजन कीर्तन प्रस्तुत करके सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। भजन मंडलियों ने दुर्गा सप्तशती पाठ का वाचन भी किया। अधिकारी, कर्मचारी, श्रद्धालुओं के साथ मंदिरों में भक्ति से सराबोर नजर आए।

निघासन में राजराजेश्वरी दुर्गा मंदिर गुलरी पुरवा में प्रशासन ने दुर्गा सप्तशती पाठ का आयोजन किया। कार्यक्रम का शुभारंभ बीडीओ राकेश सिंह ने पूजन अर्चन कर किया। इस दौरान विकास खंड के सचिव प्रधान एवं श्रद्धालु बड़ी संख्या में मौजूद रहे। रमियाबेहड़ ब्लॉक के ग्राम पंचायत बैरिया में पौराणिक कालीन श्री राम जानकी मंदिर अंतर वेद में भजन कीर्तन दुर्गा सप्तशती पाठ हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ बीडीओ प्रीति तिवारी ने पूजन अर्चन हवन पूजन के साथ किया।

मोहम्मदी में राम जानकी मंदिर में एसडीएम पंकज श्रीवास्तव ने दुर्गा सप्तशती पाठ में शामिल हुए। पूरे विधि-विधान से श्रद्धालुओं के साथ पूजा अर्चन किया। इसी प्रकार सभी तहसीलों, विकास खंड में स्थापित प्रमुख मंदिरों में अफसरों ने पहुंचकर श्रद्धालुओं के साथ पूजन अर्चन कर सांस्कृतिक कार्यक्रमों में शामिल हुए।

बताते चले कि मंदिरों में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजन के संबंध में प्रशासन ने मंदिर प्रबंधन से समन्वय करते हुए पोस्टर, बैनर के साथ साथ श्रद्धालुओं के लिए मूलभूत सुविधाओं को सुनिश्चित कराते हुए आयोजन के संबंध में सभी मुकम्मल व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराई।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *