तहसीलदार ने पुलिस बल के साथ अवैध खनन की रोकथाम को की छापामार कार्रवाई

अवैध खनन से भरा एक डंपर व एक ट्रैक्टर ट्रॉली पकड़ी

वरुण जैन

रामपुर जनपद न्यूज़

स्वार. प्रशासन ने पुलिस बल के साथ अवैध खनन से भरे वाहनों की धरपकड़ को छापामार अभियान चलाया। छापामार अभियान में अधिकारियों की टीम ने कोसी नदी के घाट पर अवैध खनन से भरे दो वाहनों को पकड़ लिया। प्रशासन ने पकड़े गए वाहनों को सीज कर चौकी पुलिस के सुपुर्द कर मानपुर तिराहे पर खड़ा करा दिया। कार्रवाई की जानकारी उच्चाधिकारियों को दे दी गयी है।
अवैध खनन की रोकथाम के लिए पुलिस व प्रशासन की लगातार कार्रवाई के बावजूद भी कोसी नदी से अवैध खनन का सिलसिला नहीं रुक पा रहा है। खनन के धंधेबाज मौका मिलते ही कोसी नदी में वाहनों की कतार लेकर उतर जाते हैं। कोसी नदी से अवैध खनन वाहनों में भरकर स्टोन क्रशरों पर लगातार डंप किया जा रहा हैं। खनन के धंधेबाज अलग अलग मार्गों से अवैध खनन से भरे ओवरलोड वाहनों को स्टोन क्रशरों पर पहुँचा रहे हैं। जिसको गंभीरता से लेते हुए प्रशासन ने कोसी नदी से अवैध खनन भरे वाहनों की धरपकड़ के लिए पिछले कई दिनों से अभियान चला रखा है । रविवार को तहसीलदार रणविजय सिंह ने कोतवाली प्रभारी रूम सिंह वघेल चौकी प्रभारी प्रमोद कुमार नेहवाल व भारी पुलिस बल के साथ छापामार अभियान चलाया। अभियान के दौरान टीम ने कोसी नदी के घाट पर अवैध खनन से भरे एक डंपर व एक ट्रैक्टर ट्रॉली को पकड़ लिया। पुलिस व प्रशासन की टीम को देख वाहन चालक भाग खड़े हुए। तहसीलदार ने वाहनों को सीज कर मानपुर तिराहे पर खड़ा कर दिया। पुलिस व प्रशासन की कार्रवाई से खनन के धंधेबाजों में हड़कंप मचा हुआ है।

पुलिस व प्रशासन की कार्रवाई के चलते खनन के धंधेबाजों ने बदला रास्ता
मुख्य मार्गों पर पुलिस व प्रशासन की सख्त नजर रखने की जानकारी खनन के धंधेबाजों को भी लग गयी है। जिसके चलते खनन के धंधेबाजों ने अवैध खनन से भरे वाहनों को क्रेशरों तक पहुँचाने के लिए रास्ता बदल दिया है। खनन के धंधेबाज अब अवैध खनन से भरे वाहनों को खुशहालपुर से मानपुर बायपास या रहमतगंज से कुंदनपुर होते हुए लेकर ले जाए जा रहे हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *