रामपुर में चला कोरोना चम्पू अभियान, जाने क्या है ये अभियान

गौरव जैन

रामपुर। मुख्य चौराहों पर जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम पूरे दलबल के साथ चौराहों पर अपनी ड्यूटी को अंजाम दे रहे थे और खासकर बिना मास्क वाले लोगों को रोककर उनके जुर्माने की पर्ची काट रहे थे या उनको सजा के तौर पर अपने साथ ड्यूटी पर लगाकर उन्हीं की तरह बिना मास्क के लोगों को रोककर जागरूक करने की सजा दी । इस दौरान कई लोग ऐसे पाए गए जो बिना मास्क के थे उन पर जुर्माना भी डाला गया कुछ लोगों पर कुछ लोगों को सजा के तौर पर अपने साथ भी लगाया है।

इस दौरान काफी लोग ऐसे थे जिन्होंने कई तरह के बहाने बनाए और एक व्यक्ति जो अपने चार साथियों के साथ जा रहा था जब उसको एसपी ने रोका तो उसने अपने आप को न्याय विभाग का कर्मचारी बताया और पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम से उसने बहस की जिस पर पुलिस अधीक्षक ने उन चारों युवकों को थाने भेज दिया और आदेश दिया के इन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करो। वही कोरोना चंपू अभियान के बारे में जिला अधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने बताया कि हम लोगो को समझाने लगातार कोशिश कर रहे हैं अब लोगों को खुद समझने की जरूरत है ।लगातार कोरोना के मामले पूरे हिंदुस्तान में बढ़ रहे हैं रोज पॉजिटिव कैसेस आ रहे हैं। इससे बचने के लिए तीन ही उपाय है एक दूसरे से दूरी बनाए, मास्क लगातार लगाए और हाथ हमेशा धोते रहें।

डीएम ने कहा कि अब हमने यह तय किया है जो लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं वह खुद तो मास्क लगाएंगे ही और दूसरे लोगों को भी मास्क लगाने के लिए जागरूक करेंगे और वे लोग हमारे लिए पुलिसिंग का काम करेंगे। डीएम ने कहा कि जो लोग भी किसी तरह का धरना प्रदर्शन करेंगे और वह मास्क नहीं लगाएंगे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करेंगे तो उन लोगों के खिलाफ भी मैंने कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। अखबार में छपी फोटोग्राफ्स अगर बिना मास्क के हैं उनके खिलाफ भी हमने परसों से आज तक कार्रवाई की है। बिना मास्क के जो लोग हैं उनको इसीलिए खड़ा किया है वे पुलिस को सहयोग करें और ऐसे 5 से 10 लोगों को पकड़े और जागरूक करेंगे। डीएम ने कहा हमने एक अभियान चलाया है कि कौन कोरोना वरियर्स है कौन कोरोना चंपू । यह लोगों को चुनना होगा इसके लिए लगातार कोरोना चंपू अभियान चलाया जा रहा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *