नहीं किया किसी मतदान कर्मी या अधिकारी ने आपत्ति, कमल का निशाँन लगा मास्क पहनकर मतदान करने पहुचे मंत्री जी, डीएम को हुआ मुकदमा दर्ज करने का आदेश

आफताब फारुकी

डेस्क. बिहार विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान जारी है। 71 विधानसभा क्षेत्रों में मतदाता अपने वोट के अधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। वहीं, राज्य के कृषि मंत्री और भाजपा नेता प्रेम कुमार द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन करने का मामला सामने आया है। आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप पर निर्वाचन विभाग ने गया के डीएम से उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है।

बुधवार को मंत्री प्रेम कुमार गया के स्वराजयपुरी रोड स्थित जिरादेई बर्नबाल सदन मतदान केंद्र पहुंचे। इस दौरान उन्होंने अपने गले में भाजपा का पटका लटकाया हुआ था। इसके अलावा प्रेम कुमार ने जिस मास्क को लगाया हुआ था, उस पर भाजपा का चुनाव चिह्न ‘कमल’ का निशान बना हुआ था।

यहां हैरान करने वाली बात यह है कि किसी भी मतदान कर्मचारी ने भाजपा नेता प्रेम कुमार को टोका भी नहीं। इस तरह मंत्री प्रेम कुमार ने आचार संहिता का खुला उल्लंघन कर दिया। अब इस मामले ने तूल पकड़ना शुरू कर दिया है।  वहीं, अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया कि बिहार के 71 विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे कड़ी निगरानी और पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के बीच तथा कोविड-19 को लेकर चुनाव आयोग के निर्देशों का पालन करते हुए सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया। उन्होंने बताया कि आज दो करोड़ 14 लाख 84 हजार 787 मतदाता अपने मताधिकारों का प्रयोग करेंगे। निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी मतदान केंद्रों में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। कुल 31,380 मतदान केंद्रों के लिए 31,380-31,380 ईवीएम एवं वीवीपैट का प्रबंध किया गया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *