PNN24 न्यूज़ ने बाढ़ प्रभावित चमेलियाँ बस्ती में तक्सीम किया राशन, खबर का हुआ असर, आज सांझा संस्कृति मंच करेगा 50 अन्य परिवारों को राशन वितरण

शाहीन बनारसी

वाराणसी। अल्हड मस्ती का शहर वाराणसी, बाबा भोले की नगरी कही जाने वाली काशी यानि कि अमन-ओ-आमान के शहर बनारस में बाढ़ अपना कहर बरपा किये हुवे है। इस बाढ़ के कहर के बीच आज प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने भी बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया। जैसा हमने अपनी खबरों में पहले भी बताया है कि इसी वाराणसी के सारनाथ थाना क्षेत्र के सालारपुर स्थित चमेलियाँ बस्ती में भी डेढ़ सौ से अधिक घर बाढ़ प्रभावित है।

इस बस्ती में बाढ़ से प्रभावित परिवारों की समस्या यहाँ होने वाली चोरी है। इसके कारण परिवार अपने घरो को छोड़ कर जा भी नही रहे है। वही राशन की दिक्कत बाढ़ पीड़ित परिवारों को होने लगी है। बेशक सालारपुर प्राइमरी स्कूल में प्रशासन के द्वारा बाढ़ प्रभावित लोगो को भोजन की व्यवस्था किया जा चूका है। मगर काफी गैरतमन्द ऐसे भी है जो लाइन में लग कर खाना लेना गवारा नही करते है। बाढ़ प्रभावित इस इलाके के लोगो के लिया सहायता की हमने अपने खबर के माध्यम से अपील करते हुवे यहाँ के हालात से अवगत करवाया था।

हमारी खबर का संज्ञान लेकर वाराणसी की स्वयं सेवी संस्था सांझा संस्कृति मंच ने हमसे संपर्क करके इस इलाके का दौरा किया और बाढ़ प्रभावित लोगो के हालात देखे। न कोई वोट की लालच और न कभी सपोर्ट की लालच लिए निःस्वार्थ भाव से जनसेवा करने वाले सांझा संस्कृति मंच के द्वारा आज 50 बाढ़ प्रभावित परिवारों को चिन्हित किया गया है। इन चिन्हित परिवारों को कल शुक्रवार की दोपहर में साँझा संस्कृति मंच के जनसेवको द्वारा राशन वितरण किया जायेगा। पेज थ्री से दूर, बिना हो हल्ला किये, बिना फोटो शूट करवाये हुवे साँझा संस्कृति मंच के द्वारा इंसान और इंसानियत के खिदमत में इसके पहले भी काफी काम किये गए है।

PNN24 न्यूज़ के सौजन्य से हुआ राशन वितरण

इसी क्रम में हमारे प्रधान सम्पादक तारिक आज़मी द्वारा PNN24 न्यूज़ के सौजन्य से लगभग 40 बाढ़ पीड़ित परिवारों को राशन वितरण किया गया। बाढ़ प्रभावित परिवारों को उनके रहने वाले खेमो अथवा उनकी छतो पर बिना फोटो और हो-हल्ला के PNN24 न्यूज़ की टीम ने राशन पहुचाया। इस कार्य को करने के लिए PNN24 न्यूज़ की टीम ने अँधेरा होना का इंतज़ार किया और उसके बाद अँधेरे में बाढ़ प्रभावित परिवारों के पास तक राशन पहुचाया।

आज हुवे इस राशन वितरण में PNN24 न्यूज़ के प्रधान सम्पादक तारिक आज़मी और उनके सम्वाददाता टीम के ए जावेद, अरशद फारुकी, शाहीन, मोहम्मद सलीम, शाहिद खान, अनुराग पाण्डेय सहित चमेलिया बस्ती के हमारे सहयोगी ज्योति ठाकुर, विशाल शर्मा और विजय शर्मा आदि शामिल रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *