सड़क पर जा रही थी कार और तभी धधक उठी आग, प्रयागराज में मेडिकल चौराहे के पास खलबली

अजीत कुमार

प्रयागराज. शहर में कोतवाली थाना क्षेत्र के मेडिकल चौराहे के पास मंगलवार अपराह्न एक चलती कार आग का गोला बन गई। चालक ने कार को सड़क किनारे खड़ी किया और कूदकर अपनी जान बचाई। कार को आग से घिरा देख लोगों में अफरातफरी मच गई। मेडिकल चौराहे से सिविल लाइंस की तरफ जाने वाले मार्ग पर आवागमन थम गया। सूचना पाकर दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और जब तक आग पर काबू पाते, तब तक कार का अधिकांश हिस्सा चल चुका था।

ड्राइवर ने गेट से कूदकर बचाई जान

धूमनगंज इलाके में रहने वाले धर्मेंद्र प्रताप सिंह की कार लेकर उनका चालक कहीं गया था। दोपहर बाद लगभग 3:15 बजे वह कार लेकर सिविल लाइंस की तरफ जा रहा था। मेडिकल चौराहे से चंद कदम आगे बढऩे पर अचानक कार से धुआं उठने लगा। चालक जब तक कुछ समझ पाता, इंजन से आग की लपटें उठने लगीं। चलती कार को आग की लपटें उठती देख हर कोई दंग रह गया। चालक ने सड़क किनारे कार खड़ी की और दरवाजा खोलकर बाहर कूद गया। पलभर में आग ने पूरी कार को चपेट में ले लिया। राहगीरों से घटना की जानकारी पाकर दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे।

करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। मुख्य अग्निशमन अधिकारी पीके पांडेय का कहना है कि कार में आग लगने की वजह इंजन गरम होने के साथ ही शार्ट सर्किट भी हो सकता है। हालांकि, इसमें किसी के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ।

एक और गाड़ी से निकला धुआं

मेडिकल चौराहे के पास दमकलकर्मी जब कार में लगी आग को बुझा रहे थे तो उसी समय एक स्कार्पियो गुजरी। उसमें से धुआं उठने लगा। जिस पर स्कार्पियो को तत्काल सड़क किनारे खड़ी करवाया गया। दमकलकर्मियों ने इस पर भी पानी डाला, तब जाकर धुआं शांत हुआ।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *