कारनामा-ए-दालमंडी: अब फरार वारंटी राशिद खान की पत्नी को अपनी पत्नी कहते हुवे किसी अबरार ने दाखिल किया चंदौली में मुकदमा, अरे गजब…….. ये तो अपने दालमंडी का “मखंचू” है….!

शाहीन बनारसी/ अजीत शर्मा

वाराणसी: दालमंडी पूर्वांचल की सबसे बड़ी मार्केट है। बेशक दालमंडी ने इतिहास में अपना नाम लिख रखा है। मगर दालमंडी में कई करामात ऐसे भी सामने आ जाती है जिसको आप “कारनामा-ए-दालमंडी” का नाम दे सकते है जिसको जान कर आपको हंसी भी छुट पड़ेगी। ऐसा ही कारनामा कर डाला है दालमंडी के बहुचर्चित राशिद खान प्रकरण में दालमंडी के मशहूर हो चुके “मखंचू” ने जिसको जान कर आप हंस पड़ेगे।

मामला कुछ इस तरह है कि राशिद खान पर अप्राकृतिक दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करवाने वाली उसकी पत्नी के खिलाफ चंदौली जनपद में एक मुकदमा दर्ज हुआ। पारिवारिक जज चंदौली की अदालत में दाखिल इस मामले में विदाई की गुहार करते हुवे अदालत से कहा गया कि 6 जनवरी 2018 को उसी युवती से शादी हुई थी और 25 अप्रैल 2022 तक उसकी पत्नी के रूप में युवती उसके साथ थी। मोहम्मद अबरार नाम से दाखिल इस अर्जी की प्रति राशिद खान के द्वारा उसके खिलाफ मुकदमा करने वाली उसकी पत्नी के “हर्जा-खर्चा” के दावे में जमा किया तब पीडिता को पता चला कि कोई दावा कर रहा है कि उसकी शादी किसी मोहम्मद अबरार के साथ हुई थी।

पीडिता परेशान होकर उस प्रकरण की प्रति निकलवाती है और अपने पैरोकार और वकील को दिखाती है। इस दरमियान इसकी जानकारी जब संजय सहगल “बब्बन” को होती है तब पता चलता है कि मोहम्मद अबरार और कोई नही बल्कि अपनी दालमंडी का “मखंचू” है जो लॉकडाउन के दरमियान नई सड़क कपडा मार्किट में दो दुकानों पर हुई चोरी के मामले में जेल गया था। जब इस सम्बन्ध में “मखंचू” से लोगो ने संपर्क किया तो उसकी कहानी ही एकदम अलग थी। उसका कहना था कि मुझको तो हस्ताक्षर करने के लिए कहा गया था कि एक गवाही देना है। मुझको नही मालूम है कि कैसा केस मेरे तरफ से दाखिल हो गया है।

सपा कार्यकर्ता और सीधा है दालमंडी का “मखंचू”

मखंचू दरअसल एक सीधा साधा युवक है जिसको कोई भी बहका कर कुछ भी करवा सकता है। उसकी ये सिधाई कभी कभी बेवकूफी के हद तक चली जाती है। दशाश्वमेघ थाना क्षेत्र में नई सड़क कपडा मार्केट की दो दूकानो में लाक डाउन के दरमियान चोरी हुई थी। उसमे जिसने घटना को अंजाम दिया था उसने मखंचू को भी सहयोग में अपने साथ ले लिया था। घटना का अनावरण बड़ी आसानी से होने के पीछे कारण सिर्फ एक था अपने दालमंडी का मशहूर मखंचू। रमजान के दिन थे वो और मखंचू रात को सहरी जगाता था। चोरी करने गया युवक बहुत ही ढंग से अपना चेहरा ढक कर गया था कि कही कैमरे की नज़र उसको पहचान न ले। चेहरा तो मखंचू भी ढके था मगर घटना के समय उसका मास्क नीचे था। कैमरा जिसमे घटना कैप्चर्ड हुई थी को मखंचू झाँक के ऐसा देख रहा था जैसे देखना चाहता हो कि कैमरा चल रहा है कि नही। इसी के साथ मखंचू पकड़ा गया था और चोरी का माल बरामद हुआ जिसके साथ ही उसका साथी भी पकड़ा गया था।

हमने इस सम्बन्ध में मखंचू उर्फ़ अबरार से संपर्क करने की कोशिश किया मगर संपर्क नही हो सका। वही पीडिता का कहना है कि मैं ऐसे किसी शख्स को जानती तक नही थी। सिर्फ कानूनन पेच फंसाने के लिए एक विशेष चाल के तहत ये सब कुछ किया गया है। इस सम्बन्ध में हम कानूनी सलाह ले रहे है। जल्द ही निस्तारण निकल जायेगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *