चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS लीक प्रकरण में आरोपी छात्रा, उसका बॉयफ्रेंड सन्नी मेहता और एक अन्य गिरफ्तार, यूनिवर्सिटी में हुआ 6 दिन का अवकाश, छात्राओं ने कहा बाथरूम इस्तेमाल करने में लग रहा है डर

शाहीन बनारसी (इनपुट: जावेद अंसारी)

चंडीगढ़: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी एमएमएस कांड को लेकर हंगामा बरपा हुआ पड़ा है। 26 घंटो तक सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राओं ने जमकर हंगामा काटा और खूब नारेबाजी किया। इस दरमियान आन्दोलनरत छात्र-छात्राओं की मांगो पर पुलिस ने उन्हें ऍफ़आईआर की कापी सौपी। साथ ही उस छात्रा को भी पुलिस ने आन्दोलनरत छात्र छात्राओं से रूबरू करवाया जो इस आन्दोलन के दरमियान बेहोश हो गई थी। आखिर 26 घंटे लगातार चला ये आन्दोलन समाप्त हो गया है। यूनिवर्सिटी में इस हंगामे को देखते हुवे 6 दिनों का अवकाश कर दिया गया है। आसपास जनपद के छात्र छात्राये अपने अपने घरो को चली गई है।

इस घटना में पुलिस ने आरोपी छात्रा के अलावा उसके वर्त्तमान बॉयफ्रेंड और पूर्व बॉयफ्रेंड को हिरासत में ले लिया है।साथ ही पुलिस की तरफ से एसआईटी का गठन किया गया है।  पंजाब के सीएम भगवंत मान ने आश्वासन दिया है कि इस मामले की पूरी गंभीरता के साथ जांच कराई जाएगी। साथ ही दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के प्रो-वाइसचांसलर आरएस बावा ने अपने एक आधिकारिक बयान में कहा कि अलग-अलग छात्राओं के एमएमएस वीडियो बनाए जाने की खबरें पूरी तरह से फर्जी और निराधार हैं। पुलिस ने आरोपी लड़की और उसके दोस्त के फोन को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया है।

ग्राउंड रिपोर्ट के लिए गए हमारे संवादसूत्र जावेद अंसारी से बात करते हुवे छात्राओं ने बताया कि उन्हें बाथरूम इस्तेमाल करने में अब डर लग रहा है। छात्राओं का आरोप है कि उसके हॉस्टल में ही रह रही एक छात्रा ने 60 छात्राओं के प्राइवेट वीडियो बना लिए और उसे शिमला में रहने वाले अपने ब्वॉयफ्रेंड को भेज दिए। उनका यह भी आरोप है कि उनमें से कुछ वीडियो सोशल मीडिया और पोर्न वेबसाइट पर अपलोड किए गए हैं। हालांकि, मोहाली पुलिस ने इससे साफ़ साफ़ इनकार किया है।

पुलिस का कहना है कि आरोपी छात्रा ने सिर्फ अपना वीडियो रिकॉर्ड किया था और उसे अपने ब्बॉयफ्रेंड को भेजा था। पुलिस ने कहा है कि जांच में किसी दूसरी लड़की का कोई अन्य वीडियो नहीं मिला है। पुलिस के मुताबिक, अफवाह फैलने से छात्राओं में दहशत फैली और यूनिवर्सिटी में विरोध-प्रदर्शन हुआ। मामले में आरोपी लड़की, उसका प्रेमी और उसका पूर्व प्रेमी बताए जाने वाले एक अन्य लड़के को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने यह भी जांच शुरू कर दी है कि हॉस्टल में छिपे कैमरे तो नहीं हैं।

हमारे संवादसूत्र ने बताया कि मीडिया से बात करते हुवे कई छात्राओं ने यह कहा है कि वे अब वॉशरूम का इस्तेमाल करने से डर रही हैं। छात्रावास में रहने वाली छात्राएं कह रही हैं कि निश्चित रूप से उन्हें डर लग रहा है।” एक छात्रा ने आरोप लगाया कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने पुलिस को रिश्वत दी है, इसलिए वे छात्राओं का समर्थन नहीं कर रहे हैं। छात्रों ने आरोप लगाया है कि यूनिवार्सिटी की तरफ से छात्रों की मांग को नहीं मानी जा रही है। साथ ही छात्रों ने यह भी कहा है कि प्रशासन छात्राओं के आत्महत्या करने के प्रयास वाली बात को छिपाने का प्रयास कर रही है।

पंजाब पुलिस ने आरोपी लड़की उसके ब्वॉयफ्रेंड सन्नी मेहता और 1 अन्य को जो पूर्व बॉयफ्रेंड बताया जा रहा है को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार आरोपी लड़की ने सन्नी मेहता को ही एमएमएस भेजा था। पंजाब पुलिस की तरफ से सीनियर आईपीएस अधिकारी के नेतृत्व में पूरे मामले पर एक एसआईटी का गठन भी किया गया है।आरोपी की गिरफ्तारी पर पंजाब के डीजीपी संजय कुंडू ने ट्वीट कर कहा है कि हिमाचल प्रदेश पुलिस ने संवेदनशीलता का परिचय देते हुए पंजाब पुलिस के अनुरोध पर कार्रवाई करते हुए आरोपी को पकड़ लिया है। मैं शिमला की एसपी डॉक्टर मोनिका को इसके लिए बधाई देता हूं।

गौरतलब हो कि रविवार को मोहाली के एसएसपी विवेक सोनी ने मीडिया को बताय था कि एक मामला सामने आया है कि हॉस्टल में रहने वाली एक लड़की ने कोई वीडियो बनाया है। इसके बाद एक अफवाह फैल गई कि दूसरी लड़कियों का भी वीडियो बनाया गया है। जिसके बाद छात्रों ने प्रदर्शन किया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *