वाराणसी: बूंदाबांदी से फिर बदला मौसम का मिजाज़, ठण्ड बढ़ने के आसार

ईदुल अमीन

वाराणसी: वाराणसी में मौसम हर दिन नए रूप के साथ दस्तक दे रही है। कभी घना कोहरा तो कभी सर्द हवाए पल में मौसम का मिजाज़ बदलता नज़र आ रहा है। पिछले कई दिनों से शीतलहर अपना कहर बरपा रही थी और धुप के असर को भी बेअसर कर दे रही थ लेकिन अब शीतलहर से थोड़ी राहत मिली है। वही आज एक बार फिर मौसम के मिजाज़ ने करवट ले लिया। आज शनिवार को भोर में बूंदाबांदी हुई। साथ ही आज धुप भी हलकी निकली है।

वही नम हवाओं के साथ हुई बूंदाबादी से एक बार फिर ठंड बढ़ने के आसार हैं। पिछले दो दिन से दिन में तेज धूप और हवा की रफ्तार कम होने से लोग ठंड से राहत महसूस कर रहे थे लेकिन मौसम वैज्ञानिक एसएन पांडे के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता की वजह से ही कुछ जगहों पर 26 जनवरी तक बादल छाने और बूंदाबादी के आसार हैं। इस वजह से ठंड एक बार फिर से बढ़ सकती है। दो दिन से दिन में अच्छी धूप हो रही है। शाम को भी गलन कम हो गई है।

बृहस्पतिवार की तरह ही शुक्रवार को भी दिन में हवा की रफ्तार कम रहने के कारण धूप असरदार रही। इसका असर घाटों, रेलवे स्टेशनों और कालोनियों में देखने को मिला। कैंट रेलवे स्टेशन के बाहर सर्कुलेटिंग एरिया में बैठकर लोग धूप सेंकते रहे। इधर शाम को भी हवा में नमी कम होने की वजह से ठंड भी कम रही। शुक्रवार को अधिकतम तापमान भी बढ़कर 22.0 डिग्री सेल्यिस और न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम वैज्ञानिक एसएन पांडेय ने बताया कि 22 जनवरी तक ऐसे ही मौसम रहने के आसार हैं। इसके बाद मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *