अखिल भारतीय मुस्लिम महासंघ ने होली मनाकर आपसी भाई चारे के सन्देश दिया

गौरव जैन

रामपुर. दिनांक 19-03-2019 को अखिल भारतीय मुस्लिम महासंघ ने अम्बेडकर पार्क में फूलों से होली खेलकर आपसी भाईचारे का संदेश दिया , हमारे पर्व और त्योहार हमे आपसी प्रेम और भाईचारे का संदेश देते हैं।सूफी संतों और महात्माओं ने रंगों को इस पवित्र त्योहार को बहुत अहमियत दी है।कवियों और शायरों ने भी अपनी कविताओं और गज़लों के माध्यम से समाज को एक सूत्र में पिरोने में अहम योगदान दिया है।यह विचार मुस्लिम महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष फरहत अली ने व्यक्त किये।

अखिल भारतीय मुस्लिम महासंघ विगत कई वर्षों से भारतीय संस्कृति और धार्मिक परम्पराओं को कायम रखते हुये होली का पर्व मनाता रहा है।आज अम्बेडकर पार्क में हिन्दू और मुसलमानों ने अपनी एकता की परंपरा को निभाते हुए फूलों और गुलाल से होली खेली।साथ ही यह भी संदेश दिया कि होली का पर्व इस बार चुनाव के दौरान है।इसलिए किसी प्रकार की अफवाह न फैलायें और आपसी अमन और भाईचारे को कायम रखें।सबने एक दूसरे के गले मिलकर एक दूसरे को बधाइयां दीं।

मुनीश चंद्र शर्मा ने कहा कि होली का त्योहार आपसी भेदभाव को भूलकर प्रेम के रंग में रंगने का संदेश देता है।इस दिन जाति धर्म और आपसी वैमनस्य को भुलाकर सब एक दूसरे के गले मिलते हैं और सबकी सुख समृद्धि की कामना करते हैं।अपना पराया भूलकर परिवार भाव से सब मिल जुलकर रहें और सबके सुख दुख में भागीदार बनें।

इस अवसर पर मारिया फरहत,भारत स्वाभिमान के जिला प्रभारी मुनीश चंद्र शर्मा,पतञ्जलि योग समिति के डॉ पी एन मेहरा,अभय गुप्ता,ऋषभ रस्तोगी,कपिल गुप्ता,जावेद खान,शाहिद खान,डॉ अजीम नकवी,विवेक रुहेला शमशाद हुसैन,सुबोध कुमार,पुनीत दिवाकर,चंद्रमौलि शर्मा,कु नूर सवा,रुबीना,मजहबी,पूनम प्रज्ञा शशि कुमारी,आदि मौजूद रहे

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *